फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सस्मार्टफोन का प्लान है तो रुकिए! 10 जनवरी को आ रहा है ये किफायती फोल्डेबल फोन; देखें दाम

स्मार्टफोन का प्लान है तो रुकिए! 10 जनवरी को आ रहा है ये किफायती फोल्डेबल फोन; देखें दाम

स्मार्टफोन खरीदने का प्लान है, तो जल्दबाजी मत कीजिए, थोड़ा रुकना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कुछ दिन बाद एक शानदार और किफायती फोल्डेबल फोन बाजार में दस्तक देने...

स्मार्टफोन का प्लान है तो रुकिए! 10 जनवरी को आ रहा है ये किफायती फोल्डेबल फोन; देखें दाम
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Dec 2021 11:39 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

स्मार्टफोन खरीदने का प्लान है, तो जल्दबाजी मत कीजिए, थोड़ा रुकना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कुछ दिन बाद एक शानदार और किफायती फोल्डेबल फोन बाजार में दस्तक देने वाला है। कहीं इसे देखने के बाद आप ये ना कहें कि- काश थोड़ा रुक जाता!

दरअसल, एक टिप्सटर के दावे के मुताबिक Honor Magic V फोल्डेबल स्मार्टफोन 10 जनवरी को लॉन्च हो सकता है। चीनी कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल फोन पेश करेगी। एक रिपोर्ट ने हिंट दिया है कि फ्लैगशिप फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट से लैस होगा, जिससे यह लेटेस्ट स्नैपड्रैगन चिपसेट वाला पहला फोल्डेबल फोन बन जाएगा। हाल ही में, ऑनर की पूर्व पैरेंट कंपनी हुवावे ने चीन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 4G चिपसेट के साथ P50 पॉकेट फोल्डेबल फोन लॉन्च किया था।

इतनी होगी नए फोल्डेबल फोन की कीमत
टिपस्टर टेम (@RODENT950) के एक ट्वीट के अनुसार, Honor Magic V स्मार्टफोन 10 जनवरी को चीन में लॉन्च होगा। इससे पहले, टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने दावा किया था कि ऑनर फोल्डेबल स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 SoC द्वारा संचालित होगा, और इत्तला दे दी कि इसकी लॉन्च कीमत CNY 10,000 (लगभग 1.18 लाख रुपये) हो सकती है। स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में अधिक जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें- आ गया कमाल का TV: इसकी स्क्रीन चाट कर ले सकेंगे खाने का स्वाद

कंपनी का दावा- मिलेगी सबसे अच्छी स्क्रीन
हालांकि, ऑनर चाइना द्वारा वीबो पर शेयर किए गए एक शार्ट वीडियो में, ऑनर के सीईओ झाओ मिंग ने ऑनर मैजिक वी के बारे में बात की। वह कहते हैं- कि फोल्डेबल फोन की स्क्रीन अपने "सबसे कम्प्लीट स्ट्रक्चरल डिजाइन के साथ बाजार पर सबसे अच्छी फोल्डिंग स्क्रीन होगी।" "उन्होंने दावा किया कि ऑनर मैजिक वी में कॉम्प्लेक्स हिंज तकनीक है, और सॉफ्टवेयर लेवल पर ऑप्टिमाइज किया जाएगा।"

ये भी पढ़ें- साल का आखिरी मौका: ₹4000 तक सस्ते मिलेंगे ये Realme फोन

इतनी बड़ी होगी स्क्रीन!
प्रतिस्पर्धियों पर निशाना साधते हुए मिंग ने कहा कि कुछ निर्माताओं ने छोटी फोल्डिंग स्क्रीन बनाई है, जो अनिवार्य रूप से फोन को फोल्ड करने के मूल इरादे का उल्लंघन करती है। ऑनर मैजिक वी में डुअल-स्क्रीन डिज़ाइन अपनाने की उम्मीद है। आंतरिक डिस्प्ले 8-इंच की हो सकती है, और बाहरी सेकेंडरी स्क्रीन 6.5-इंच हो सकती है। हाल ही में अन्य चीनी स्मार्टफोन कंपनियों हुवावे और ओप्पो ने अपने फोल्डेबल हैंडसेट लॉन्च किए थे। हुवावे ने हुवावे पी50 पॉकेट स्मार्टफोन लॉन्च किया और ओप्पो ने चीनी बाजार में ओप्पो फाइंड एन को पेश किया।

epaper