HONOR 9X में है शानदार कैमरा मगर क्या है पॉपअप की स्पीड

इस साल की शुरुआत के साथ ही चीनी कंपनी हॉनर ने अपना फोन हॉनर 9एक्स लॉन्च किया था। कंपनी ने इस फोन को पॉपअप कैमरे के साथ लॉन्च किया है। इस फोन की हाईलाइट है इसका ट्रिपल कैमरा, जिसमें 48MP मेन कैमरा...

HONOR 9X में है शानदार कैमरा मगर क्या है पॉपअप की स्पीड
Rohit लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्लीMon, 16 March 2020 01:36 PM
हमें फॉलो करें

इस साल की शुरुआत के साथ ही चीनी कंपनी हॉनर ने अपना फोन हॉनर 9एक्स लॉन्च किया था। कंपनी ने इस फोन को पॉपअप कैमरे के साथ लॉन्च किया है। इस फोन की हाईलाइट है इसका ट्रिपल कैमरा, जिसमें 48MP मेन कैमरा दिया गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में। 

डिस्प्ले और डिजाइन 
फुलव्यूं डिस्प्ले और कर्व्ड होने के चलते इस फोन का डिजाइन खूबसूरत लगता है। ग्लॉसी बैक पैनल के साथ यह फोन प्रीमियम लगता है। इसके बैक पैनल में एक खूबसूरत एक्स-आकार की बनावट है, जो इसे आकर्षक और अनोखा बनाता है। हालांकि इसके बैक पैनल पर उंगलियों के निशान बहुत जल्दी पड़ जाते हैं। हॉनर 9एक्स में 6.59 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। बिना नॉच के इसका फुलव्यू डिस्प्ले  गेम खेलने और वीडियो देखने के एक्सपीरिएंस को शानदार बनाता है। HONOR 9X का AI वीडियो एन्हांसमेंट ज्यादा ब्राइट और डार्क एरिया में कंट्रास्ट को एडजस्ट कर लेता है और बेहतर रिजल्ट देता है। इसमें आंखों की सुरक्षा के लिए आई कंफर्ट मोड दिया गया है, जो TUV Rheinland द्वारा सर्टिफाइड है। यह आंखों के तनाव को रोकने के लिए ब्लू लाइट को फिल्टर करता है।

परफोर्मेंस 
इसमें किरिन 710 एफ ऑक्टा कोर प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है, जो मिड-सेगमेंट चिपसेट है। साथ ही स्पीड और मल्टीटास्किंग का शानदार अनुभव प्रदान करता है। इस प्रोसेसर से डे-टू-डे टास्क को बखूबी पूरा किया जा सकता है। साथ ही आप बिना किसी परेशानी के ग्राफिक्स वाले गेम्स का शानदार अनुभव भी ले सकते हैं। फोन में आपको GPU Turbo 3.0 सपोर्ट की भी सुविधा मिलेगी जो कि इस सेगमेंट के कम ही डिवाइस में उपलब्ध होती है। इसका 6GB रैम आपके फोन की स्पीड को कम नहीं होने देता और उसे स्मूद बनाए रखता है। HONOR 9X EMUI 9.1.0 पर चलता है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस डिवाइस को Android 10 में अपग्रेड किया जाएगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। परफोर्मेंस के स्तर पर यह एक अच्छा फोन है। 

कैमरा 
यह फोन ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया गया है। इसकी मदद से आप बेहतर डिटेल के साथ फोटो को कैप्चर कर सकते हैं। अगर आप एक्सट्रीम जूम करके भी फोटोग्राफी करते हैं उसके बावजूद भी तस्वीरें अच्छी आती हैं। वहीं इसमें अन्य फोन की तरह ही वाइड एंगल फोटो कैप्चर करने की सुविधा दी गई है। इस फोन में सेल्फी के लिए पॉपअप कैमरा दिया गया है, इस पॉपअप में दिया गया कैमरा तो अच्छा काम करता है लेकिन यह पॉपअप बहुत धीमी गति से कार्य करता है। इतना ही नहीं जब हमने इस फोन को नीचे गिराकर टेस्ट करना चाहा कि उसका पॉपअप कितनी देर में अंदर जाता है तो दो फीट ऊंचाई से गिराने के बाद के बाद जब तक यह नीचे गिरा तक तक इसका पॉपअप अंदर नहीं गया था। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि इसका पॉपअप साइज भी आपको काफी बड़ा नजर आएगा, जबकि लेंस का साइज उतना बड़ा नहीं दिखाई देता है। ऐसे में सेल्फी लेने के दौरान यह फोन जमीन पर गिरता तो आपके सेल्फी कैमरे को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। कुल मिलाकर देखें तो परफोर्मेंस के स्तर पर तो यह अच्छा फोन है लेकिन इसकी पॉपअप की स्पीड ने हमें निराश किया है। 
 

ऐप पर पढ़ें