DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Honor 20 में है शानदार कैमरा

honor 20

हुवावे के सब ब्रांड ने बीते महीने अपने हॉनर 20 सीरीज के तीन फोन लॉन्च किए थे जिसमें हॉनर 20, हॉनर 20 प्रो और हॉनर 20 आई शामिल था। आइए बात करते हैं हॉनर 20 के बारे में। इस फोन को हमने लगभग 15 दिन इस्तेमाल किया है। इस स्मार्टफोन की खासियत इसका बैक पैनल पर मौजूद कैमरा है और डिजाइन है। 

इस फोन का डिजाइन काफी आकर्षक है और साइज इसका औसतन है, जिसकी वजह से इसे एक हाथ से चलाया जा सकता है। इस फोन में 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। हमें शुरुआती तौर पर देखने पर यह फोन उतना आकर्षक नहीं लगा। इसके फ्रंट पैनल में पिन-होल डिस्प्ले दिया गया है। यह छोटा सा छेद 4.5एमएम का है जिसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। इसके डिस्प्ले में पिन-होल को बाईं तरफ फिट किया गया है। जबकि सैमसंग गैलेक्सी एस10प्लस में यह दाईं तरफ दिया गया है। हॉनर 20 में बांईं तरफ पंच होल फिट करने का मतलब यह है कि आप वीडियो जब फुल स्क्रीन के साथ देखते हैं तो यह पिन-होल नीचे की तरफ चला जाता है। इससे वीडियो देखने के दौरान किसी भी अड़चन का सामना नहीं करना होता है। फोन के बैक पैनल में एक कर्व्ड ग्लास बॉडी मिलता है जो मेटलिक चेचिस से लैस है। इसके बैक का ग्लास रिफ्लेक्टिव है जो आकर्षक है। लेकिन फोन के बैक को आपको बचाकर रखना होगा और बार-बार साफ करना होगा। साथ ही उस पर उंगलियों के निशान जल्दी पड़ जाते हैं। 

कैमरे के आधार पर यह एक शानदार फोन है। हॉनर 20 के बैक पैनल पर मौजूद कैमरे की बात करें तो इसमें क्वॉड कैमरा सेट-अप है। इसके मेन कैमरे की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा है जो सोनी आईएमएक्स 586 सेंसर के साथ आता है। यह 4-इन-वन लाइट फ्यूजन के साथ 12 मेगापिक्सल की तस्वीर क्लिक कर सकता है। साथ ही 16 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेकेंडरी कैमरे का अपर्चर एफ/2.2 दिया गया है, जो 117 डिग्री के फील्ड को तस्वीर में कैद कर सकता है। अन्य दो कैमरे में तीसरा दो मेगापिक्सल का डेप्थ असिस्टेंट सेंसर है। वहीं चौथा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा  है, जो एलईडी लाइट के साथ सेट किया गया है। यह कैमरा कम लाइट में भी शानदार फोटो क्लिक कर सकता है। इस फोन से खींची गई फोटो काफी डिटेल्स के साथ आती है, उसकी क्वालिटी बहुत अच्छी होती है। इस तरह की फोटो क्वालिटी आमतौर पर फोन में देखने को नहीं मिलती है। सैमसंग गैलेक्सी एस10, गूगल पिक्सल 3ए और वनप्लस 7 सीरीज की बात छोड़ दे तो। किसी भी एंगल से इस फोन का कैमरा निराश नहीं कर सकता है। अगर आप कैमरे के दृष्टिकोण से फोन खरीदना चाहते हं तो यह एक अच्छा विकल्प साबित होता है। 

हॉनर 20 में 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस पंच-होल डिस्प्ले है। यह फोन किरीन 980 चिपसेट प्रोसेसर, 6जीबी, 128जीबी, और 3,750 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। इस फोन में 22.5 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।  इस फोन के साथ 90 फीसद तक का बायबैक गारंटी ऑफर दिया जा रहा है। यह ऑफर 90 दिनों का है। कंपनी इस फोन को 90 दिनों तक इस्तेमाल करने के बाद अनुभव अच्छा न रहने पर इसे रिटर्न कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:honor 20 review hindi