Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Hike launced total built by hike in india

Hike ने लॉन्च किया ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’, 1 रुपये के डाटा पैक से चला सकेंगे इंटरनेट

हाइक ने अपने नए प्रोडक्ट ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ को लॉन्च किया है जिसका लक्ष्य देश के उन एक अरब से अधिक लोगों को डाटा सेवा से जोड़ना है जो इससे वंचित रहे हैं। ‘टोटल’ के ग्राहक...

आईएएनएस नई दिल्लीTue, 13 March 2018 06:03 PM
हमें फॉलो करें

हाइक ने अपने नए प्रोडक्ट ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ को लॉन्च किया है जिसका लक्ष्य देश के उन एक अरब से अधिक लोगों को डाटा सेवा से जोड़ना है जो इससे वंचित रहे हैं। ‘टोटल’ के ग्राहक एक्टिव डाटा कनेक्शन के बिना भी मैसेज, समाचार, रीचार्ज सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। केवल 1 रुपये के पैक से डाटा सेवा लेना अनोखा अनुभव होगा। ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ पेशकश के तहत फोन नंबर के माध्यम से सिंगल लॉग-इन कर सभी टोटल सेवाएं उपलब्ध होंगी जैसे कि मैसेज, समाचार, जन्मकुंडली, रीचार्ज, वॉलेट, क्रिकेट स्कोर, रेल सूचना।

टोटल की सभी सेवाएं प्रोपराइटरी तकनीक की वजह से डाटा के बिना भी उपलब्ध होंगी। खुद कम्पनी की बनाई यह खास तकनीक यूएसएसडी प्रोटोकॉल के आधार पर डाटा इनक्रिप्ट, कम्प्रेस और ट्रांसमिट करने का काम आसान करती है। यह यूएसएसडी को सुपरचार्ज करने में कामयाब है जिससे डाटा एक्टिव नहीं रहने के बावजूद यूजर को बिना किसी रुकावट ये सेवाएं मिलती हैं।

यूजर टोटल के अंदर ही केवल एक रुपये का सैशे डाटा पैक खरीद सकते हैं। इससे आम जनता को न्यूनतम कीमत पर डाटा से जोड़ने का लक्ष्य पूरा होगा। टोटल के टेलीकम पार्टनर एयरटेल, एयरसेल और बीएसएनएल हैं। कम्पनी के शुरुआती स्मार्टफोन पार्टनर इंटेक्स और कार्बन हैं। ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ की सेवाएं इंटेक्स और कार्बन के 4 मॉडलों में उपलब्ध होंगे।

ऐप पर पढ़ें