Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़here is how you can set your name as caller tune with a simple trick - Tech news hindi

फोन करने वालों को सुनाई देगा आपका नाम, Free में ऐसे लगाएं नाम वाली कॉलर ट्यून

अगर आप चाहते हैं कि आपको कॉल करने वालों को आपका नाम कॉलर ट्यून में सुनाई दे तो ऐसा आसानी से किया जा सकता है। MyJio ऐप में जाकर अपने नाम वाली कॉलर ट्यून का चुनाव आप आसानी से कर सकते हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 1 March 2024 06:32 PM
हमें फॉलो करें

कैसा हो अगर आपको कॉल करने वाले को आपका नाम सुनाई दे और कॉल उठने तक इंतजार करने को कहा जाए? हो सकता है आपने किसी को कॉल करने के बाद उसके नाम वाली कॉलर ट्यून सुनी भी हो। मजे की बात यह है कि आपको अपने नाम वाली ऐसी कॉलर ट्यून सेट करने के लिए किसी खास प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं है और आप एकदम फ्री में ऐसी टोन लगा सकते हैं। 

अगर आप नाम वाली कॉलर ट्यून लगाना चाहते हैं तो आपको जियो यूजर होना चाहिए। इसके अलावा अपने स्मार्टफोन में MyJio ऐप डाउनलोड करें और अपने जियो नंबर की मदद से ऐप में लॉगिन कर लें। इसके बाद आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे। 

यह भी पढ़ें: भूल गए WiFi का पासवर्ड तो यह है पता लगाने का आसान तरीका, फॉलो करें ये स्टेप्स

- सबसे पहले MyJio ऐप ओपेन करें और Mobile सेक्शन में दिए गए JioTunes विकल्प पर टैप करें। अगर आपको यह ऑप्शन ना मिले तो ऐप में सबसे ऊपर दिख रहे सर्च बार में JioTunes लिखकर सर्च कर सकते हैं। 
- स्क्रीन पर JioTunes पेज ओपेन होने के बाद आपको 'Setup JioTunes' पर टैप करना होगा।
- अब आपको Name JioTunes विकल्प पर टैप करना होगा। 
- इसके बाद सर्च बार में अपना ना लिखकर सर्च करते ही आपको अपने नाम वाली पर्सनलाइज्ड कॉलर ट्यून मिल जाएगी। यहां अलग-अलग आवाजों और भाषाओं में ट्यून दिखेंगी, जिनपर टैप कर उन्हें प्ले किया जा सकेगा और चुना जा सकेगा। 
- इस ट्यून के सामने दिख रहे Set बटन पर टैप करते ही यह ट्यून आपके नंबर पर सेट हो जाएगी। 

बता दें, कंपनी ने ढेरों नामों के लिए जियोट्यून्स पेश की हैं लेकिन अगर आपका नाम बेहद हटकर है तो संभव है कि आपके नाम की ट्यून ना मिले। अगर आप ट्यून सेट कर चुके हैं तो आपके नंबर पर कॉल करने वालों को आपका नाम सुनाई देगा। 

ऐप पर पढ़ें