DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › इस तरह काम करेगा ट्विटर का Super Follows फीचर, कमा सकेंगे पैसे
गैजेट्स

इस तरह काम करेगा ट्विटर का Super Follows फीचर, कमा सकेंगे पैसे

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Mon, 07 Jun 2021 11:20 AM
इस तरह काम करेगा ट्विटर का Super Follows फीचर, कमा सकेंगे पैसे

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने कुछ महीनों पहले बताया था कि वह जल्द ही सुपर फॉलो (Super Follows) फीचर लाने वाली है। इस फीचर के तहत यूजर्स अपने फॉलोअर्स को एक्स्ट्रा कॉन्टेंट के बदले कुछ पैसे चार्ज कर पाएंगे। आम तौर पर इस फीचर का फायदा सेलिब्रिटीज, लेखक या पत्रकार जैसे यूजर्स ले पाएंगे। अब रिवर्स इंजीनियर Jane Manchun Wong ने कुछ स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं, जिससे पता लगता है कि यह फीचर किस तरह काम करेगा। 

इन यूजर्स के लिए होगा नया फीचर
रिपोर्ट के मुताबिक, सुपर फॉलोअर्स प्रोग्राम सिर्फ उन ट्विटर यूजर्स तक सीमित रहेगा जिनके कम से कम 10,000 फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा पिछले 30 दिनों के भीतर कम से कम 25 ट्वीट पोस्ट किए हैं और जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। ट्विटर पहले ही बता चुकी है कि सुपर फॉलोअर्स की प्राइमरी फीचर बोनस कॉन्टेंट होगा, जैसे कि कोई एक्सक्लूसिव ट्वीट आदि।

यह भी पढ़ें: महीना भर चलेगा 49 रुपये का प्रीपेड प्लान, डेटा के साथ कॉलिंग भी

वॉन्ग ने कॉन्टेंट की एक लिस्ट भी दिखाई है, जिसमें से सुपर फॉलो यूजर्स अपनी पसंद की कैटेगरी चुन पाएंगे। बता दें कि सुपर फॉलो एक तरह की सब्सक्रिप्शन आधारित मेंबरशिप होगी। यहां एक सुपर फॉलो यूजर से हर महीने 4.99 डॉलर (करीब 363 रुपये) चार्ज लिया जाएगा। यानी एडिशनल कंटेंट देखने के लिए फॉलोअर्स को पैसे चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें: लैपटॉप पर ऐसे चलाएं JioTV ऐप, बड़ी स्क्रीन पर मिलेगा Live टीवी का मजा

ट्विटर ने इस साल प्लेटफॉर्म के लिए कुछ दूसरे डायरेक्ट पेमेंट फीचर भी पेश किए हैं। कंपनी ने हाल ही में बताया था कि वह टिप जार (Tip Jar) नाम के एक फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इसके तहत यूजर्स को उनके प्रोफ़ाइल पर दिए गए डॉलर बिल आइकन पर क्लिक करके सीधे ट्विटर पर क्रिएटर्स को पेमेंट करने की सुविधा मिलती है। ट्विटर का कहना है कि वह टिप जार पेमेंट से कोई कमीशन नहीं लेता है। 

संबंधित खबरें