फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सघंटों का काम मिनटों में होगा: पूरे घर की सफाई करेंगे ये Smart Gadgets, कीमत ₹2000 से भी कम

घंटों का काम मिनटों में होगा: पूरे घर की सफाई करेंगे ये Smart Gadgets, कीमत ₹2000 से भी कम

Gadgets For Cleaning: अगर आपके पास कम टाइम है और आप कम समय में आसानी से सफाई करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। हम यहां बता रहे हैं कुछ ऐसे स्मार्ट गैजेट्स के बारे में जो सफाई में मदद करेंगे:

घंटों का काम मिनटों में होगा: पूरे घर की सफाई करेंगे ये Smart Gadgets, कीमत ₹2000 से भी कम
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

Gadgets For Cleaning: दिवाली एक ऐसा त्योहार है, जिसकी तैयारी कई महीनों पहले से ही शुरू हो जाती है। दिवाली से पहले हर कोई अपने घर के कोने-कोने की सफाई कंप्लीट करना चाहता है। ऐसे में अगर आपके पास कम टाइम है और आप कम समय में आसानी से सफाई करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। हम यहां आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे स्मार्ट गैजेट्स के बारे में जिनके जरिये आप आसानी से और कम समय में अपने घर की सफाई कर पाएंगे: 

 

स्क्रीन क्लीनिंग ब्रश
यह एक मल्टीफ़ंक्शनल स्क्रीन ब्रश होता है, जिसकी मदद से आप ग्लॉस, खिड़कियों, काउंटरटॉप आदि कई जगहों की बेहद आसानी से सफाई कर सकती हैं। ये ब्रश आपको अमेजन से 250 से 500 रुपये में मिल जायेगा। 

 

धनतेरस-दिवाली पर खास ऑफर, 1000 रुपए का Gold खरीदने पर 3000 का कैशबैक

 

शॉवर हेड क्लीनिंग ब्रश
दिवाली की सफाई के दौरान बाथरूम को साफ करना काफी मुश्किल होता है और इसमें काफी वक्त भी लगता है। इसके ब्रश ऐसे होते हैं जो उन छोटे छेदों को अनक्लॉग करके उसे अच्छी तरह साफ करने में आपकी मदद करते हैं। फोन या घर की टैप आदि भी साफ कर सकते हैं। इस ब्रश को आप 200 से 400 रुपये में खरीद सकते हैं। 

 

गैजेट क्लीनिंग टूल किट
इस खास टूल किट के साथ ईयरफोन, कीबोर्ड, माउस, कैमरा लेंस, केस की क्लीनिंग के लिए खरीद सकते हैं। इस किट की कीमत 300 से 800 रुपये के करीब पड़ती है।

 

वैक्यूम क्लीनर
दिवाली में घर की सफाई के लिए एक बढ़िया वैक्यूम क्लीनर खरीद सकते हैं। छोटी जगहों की सफाई के लिए कॉम्पैक्ट वैक्यूम क्लीनर को खरीद सकते हैं। वैक्यूम क्लीनर को आप 1500 से 2000  रुपये में खरीद सकते हैं। 
 

सावधान: इन 10 नंबर से आए Calls तो गलती से भी नहीं उठाएं, वरना उड़ जाएगी आपकी कमाई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें