फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सIPL फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना किसी सब्सक्रिप्शन के फ्री में ले पाएंगे हर मैच का मजा

IPL फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना किसी सब्सक्रिप्शन के फ्री में ले पाएंगे हर मैच का मजा

IPL फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस बार उन्हें फ्री में आईपीएल का मजा मिलने वाला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज इस बार IPL की फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग करने वाला है।

IPL फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना किसी सब्सक्रिप्शन के फ्री में ले पाएंगे हर मैच का मजा
Ashutosh Kumarलाइव मिंट,नई दिल्लीWed, 22 Feb 2023 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस बार उन्हें फ्री में आईपीएल का मजा मिलने वाला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज इस बार IPL की फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग करने वाला है। पिछले साल वायाकॉम 18 ने डिज्नी और सोनी कॉर्प को पीछे छोड़ते हुए 2.7 बिलियन डॉलर में IPL स्ट्रीमिंग का लाइसेंस जीता था।

विज्ञापन के जरिए कमाएगी करोड़ों रुपये 
वायकॉम18 रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और पारामाउंट ग्लोबल का ज्वाइंट वैंचर है। इससे पहले आईपीएल का मीडिया राइट्स डिज्नी के पास था। वायकॉम18 की नजर इसबार विज्ञापन के जरिए करोड़ों रुपये कमाने की है। गूगल और फेसबुक जैसी फ्री मीडिया सर्विस देने वाली कंपनियां भी विज्ञापन बिक्री से अरबों डॉलर कमाती हैं, जो नेटफ्लिक्स जैसे पेड प्रीमियम प्रोडक्ट के मुकाबले काफी ज्यादा है।

जियो के पास लगभग 50 करोड़ यूजर्स बेस
वायकॉम18 के अनुमान के मुताबिक इस बार 550 मिलियन से अधिक दर्शक हफ्तों चलने वाले आईपीएल को देखेंगे। इससे इंटरनेट की खपत को खूब बढ़ावा मिलेगा। Viacom18 के यूजर्स किसी भी इंटरनेट डिवाइस से फ्री में मैच का मजा ले पाएंगे। अंबानी समूह के पास बाजार हिस्सेदारी के हिसाब से देश की सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो है। जियो के पास इस वक्त लगभग 50 करोड़ यूजर्स बेस है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें