Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़govo gosurround 220 review powerful sound with led light in just rs 1199 - Tech news hindi

Govo GoSurround 220 Review: 1199 रुपये के स्पीकर में दमदार साउंड, चमकने वाली लाइट्स भी

Govo ने हाल ही में GoSurround 220 स्पीकर लॉन्च किया है। स्पीकर बेहद लाइटवेट है लेकिन इसका साउंड काफी दमदार है। यह स्पीकर 1200 रुपये से भी कम कीमत में मिल रहा है। पढ़ें रिव्यू

govo gosurround 220 review
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 30 Aug 2023 09:31 AM
हमें फॉलो करें

गाने सुनने के शौकीन हैं और कम बजट में एक अच्छा पोर्टेबल स्पीकर तलाश रहे हैं, तो गोवो का नया पोर्टेबल स्पीकर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। कंपनी ने हाल ही में Govo GoSurround 220 पोर्टेबल स्पीकर लॉन्च किया है। यह स्पीकर बेहद लाइटवेट है लेकिन इसका साउंड काफी दमदार है। ई-कॉमर्स और कंपनी की ऑफिशियल साइट पर यह स्पीकर 1200 रुपये से भी कम कीमत में मिल रहा है। हमें इसका रिव्यू करना का मौका मिला। कैसा रहा हम अनुभव, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ...

सबसे पहले जानिए बॉक्स में क्या क्या मिलेगा
बॉक्स में स्पीकर के अलावा, चार्जिंग केबल, ऑक्स केवल, यूजर मैनुअल गाइड और एक वारंटी कार्ड मिलता है। अच्छी बात यह है कि इसमें टाइप-सी चार्जिंग केबल मिलती है, यानी अगर आपके स्मार्टफोन में भी टाइप-सी पोर्ट है तो आप उसी केबल से स्पीकर को भी चार्ज कर सकते हैं। इसका फायदा यह है कि अगर आप कहीं ट्रैवल कर रहे हैं तो आपको अलग-अलग चार्जिंग केबल नहीं रखना पड़ेगा। आमतौर पर किफायती स्पीकर में टाइप-सी पोर्ट कम ही देखने को मिलता है। स्पीकर के बॉक्स को भी काफी अच्छी तरह से डिजाइन किया गया है। बॉक्स के आगे पीछे स्पीकर के खास फीचर्स को हाई लाइट किया गया है।

दिखने में कैसा है स्पीकर
लुक्स के मामले में स्पीकर वाकई खूबसूरत है। स्पीकर के टॉप पर ही दोनों किनारों पर एलईडी सेटअप दिया गया है, जिसमें कलरफुल लाइट्स चमकती रहती हैं। ये एलईडी सेटअप इसके लुक में चार चांद लगाता है और अंधेरे में जब आप इस स्पीकर का यूज करते हैं तो यह और भी खूबसूरत लगता है। साइज की बात करें तो यह काफी कॉम्पैक्ट है, इस आप अपने ट्रैवल बैग में रखकर कहीं भी ले जा सकते हैं। यानी आप अगर कोई पिकनिक प्लान कर रहे हैं, तो एंटरटेनमेंट के लिए इस स्पीकर को भी साथ ले जा सकते हैं। अच्छी बात यह है कि स्पीकर में सिर्फ स्लिम है बल्कि लाइटवेट भी है। इसमें सामने की तरफ ब्लैक कलर की ग्रिल लगी है। ऊपर बीच में कंट्रोल बटन लगे हैं और दोनों किनारों पर एलईडी लाइट्स का सेटअप है। पीछे की तरफ ऑन-ऑफ बटन के साथ कई कनेक्टिविटी पोर्ट मिलते हैं, जिसमें ऑक्स, यूएसबी पोर्ट और टीएफ के साथ यूएसबी-सी पोर्ट है।

साउंड में कितना है दम
स्पीकर में दो 52 एमएम के ड्राइवर्स लगे हैं। स्पीकर में कुल 16W का साउंड आउटपुट मिलता है। इसमें 3D सराउंड साउंड मिलता है। हम इस पर कई गाने सुने। फुल साउंड में तो बहुत ही शानदार एक्सपीरियंस रहा। बास और ट्रैवल का तालमेल काफी जबर्दस्त है। आप इसे टीवी, फोन और लैपटॉप के कनेक्ट करके भी यूज कर सकते हैं। इसके क्रिस्टल क्लीयर साउंड की बदौलत इसमें आपको कंटेंट देखने में मजा आएगा। 16W का साउंड एक नॉर्मल साइज के कमरे या फिर घर पर होनी वाली छोटी पार्टी के लिए पर्याप्त है।

स्पीकर में कॉलिंग भी कर सकेंगे
ब्लूटूथ की मदद से आप स्पीकर और फोन को आपस में कनेक्ट कर सकते हैं। यह ब्लूटूथ वर्जन 5.3 पर काम करता है। फोन से स्पीकर को कनेक्ट कर अगर आप गाने सुन रहे हैं, तो अन्य किसी डिवाइस पर स्विच हुए बिना आप स्पीकर से ही बातचीत कर सकते हैं। कॉलिंग के लिए स्पीकर में एचडी माइक है। इसके अलावा स्पीकर में TWS फंक्शन भी मिलता है। यानी अगर आपके पास दो GoSurround 220 स्पीकर हैं, तो आप उन्हें आपस में कनेक्ट करके अपने साउंड एक्सीपिरंय को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए दोनों स्पीकर नजदीक रखे होना चाहिए। TWS मोड में जाने के लिए मेन साउंडबार के प्ले बटन को तब तक प्रेस करें जब तक की बीप का साउंड न सुनाई दे जाए।

इसे चलाना भी आसान
स्पीकर के सारे कंट्रोल टॉप पर मिल जाते हैं। इसे कंट्रोल करने के लिए चार बटन दिए गए हैं। एक डेडिकेटेड बटन म्यूजिक को प्ले/पॉप करने के लिए है और कॉलिंग के दौरान इसी को शार्ट प्रेस करके कॉल को आंसर/एंड और लॉन्ग प्रेस करके रिजेक्ट किया जा सकता है। '+' बटन को शॉर्ट प्रेस करके अगले गाने पर जा सकते हैं और लॉन्ग प्रेस करके आवाज तेज कर सकते हैं। इसी तरह '-' बटन को शॉर्ट प्रेस करके पिछले गाने पर जा सकते हैं और आवाज कम कर सकते हैं। इसके अलावा एक 'M' बटन है, जिसे शॉर्ट प्रेस करके BT/USB/TF मोड में स्विच किया जा सकता है। M' बटन को 3 सेकंड तक लॉन्ग प्रेस करके एलईडी लाइट्स के स्टाइल को चेंज कर सकते हैं और इसे लॉन्ग प्रेस करके एलईडी लाइट्स को बंद भी किया जा सकता है। आप बस एक दो बार इसे यूज करेंगे तो आसानी से सारे फंक्शन आपको याद हो जाएंगे।

तगड़ी बैटरी लाइफ
स्पीकर में तगड़ी बैटरी लाइफ भी मिलती है। स्पीकर 2000 एमएएच की बैटरी पैक करता है। टाइप-सी केबल से इस फुल चार्ज होने में केवल 2 से 3 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज करने के बाद आप इसमें 14 घंटे तक गाने सुन सकते हैं।

हमारी राय
बजट में कलरफुल एलईडी लाइट वाला स्पीकर तलाश रहे हैं, तो यह वाकई में एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। हमें इसके साउंड ने काफी इम्प्रेस किया। सस्ता होने के बावजूद इसका बास काफी दमदार है। यह कंपनी की ऑफिशियल साइट और अमेजन दोनों ही प्लेटफॉर्म पर 1199 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। अगर यह आपके बजट में आ रहा है तो बेशक इस पर विचार किया जा सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें