Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़google will invest 55 crore dollar in chinese e commerce company

Google इस कॉमर्स कंपनी में करेगी 55 करोड़ डॉलर का निवेश

चीन में अपनी मौजूदगी को दोबारा मजबूत करने के लिए प्रौद्योगिकी दिग्गज गूगल चीनी ई-कॉमर्स कंपनी जेडी डॉट कॉम में 55 करोड़ डॉलर का निवेश करने जा रही है।  सोमवार को बताया गया कि रणनीतिक भागीदारी...

Google इस कॉमर्स कंपनी में करेगी 55 करोड़ डॉलर का निवेश
बीजिंग, एजेंसी Mon, 18 June 2018 04:45 PM
हमें फॉलो करें

चीन में अपनी मौजूदगी को दोबारा मजबूत करने के लिए प्रौद्योगिकी दिग्गज गूगल चीनी ई-कॉमर्स कंपनी जेडी डॉट कॉम में 55 करोड़ डॉलर का निवेश करने जा रही है। 

सोमवार को बताया गया कि रणनीतिक भागीदारी के तहत, गूगल जेडी डॉट कॉम में 55 करोड़ डॉलर लगाएगी। इसके बदले प्रौद्योगिकी दिग्गज को हाल ही में जारी जेडी डॉट कॉम के 2.7 करोड़ से अधिक क्लास ए साधारण शेयर 2०.29 डॉलर प्रति शेयर के मूल्य पर हासिल होंगे।

दोनों कंपनियां खुदरा आधारभूत संरचना विकसित करने के लिए भागीदारी में काम करना चाहती हैं, जो शॉपिंग अनुभव को बेहतरीन ढंग से वैयक्तिकृत कर सकती है और दक्षिण-पूर्व एशिया समेत कई बाजारों में टकराव को कम करेगी। 

टेकक्रंच के हवाले से बताया गया है कि यहां लक्ष्य चीन में जेडी डॉट कॉम के अनुभव और प्रौद्योगिकी को आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिटिक्स में एकीकृत करना है। इसने ऐसे गोदामों को खोला है, जहां मजदूरों की जगह पर रोबोट काम करते हैं। इसके साथ गूगल के ग्राहकों की पहुंच, डेटा और और विपणन को मिलाकर नए तरह के ऑनलाइन रिटेल कारोबार का सृजन होगा। 

ऐप पर पढ़ें