DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Google का तोहफा! जल्द आप फ्री में देख पाएंगे कई टीवी चैनल्स, एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा
गैजेट्स

Google का तोहफा! जल्द आप फ्री में देख पाएंगे कई टीवी चैनल्स, एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Sat, 18 Sep 2021 03:34 PM
Google का तोहफा! जल्द आप फ्री में देख पाएंगे कई टीवी चैनल्स, एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Google जल्द टीवी प्लेटफॉर्म में मुफ्त टीवी चैनल जोड़ने की सोच रहा है। Google TV एक Android-आधारित स्मार्ट टीवी प्लेटफ़ॉर्म है जो Chromecast पर चलता है और Sony, TCL सहित अन्य स्मार्ट टीवी में चल सकता है। Google TV पहले से ही कई स्ट्रीमिंग ऐप्स जैसे Disney+ Hotstar, Netflix, और बहुत कुछ को सपोर्ट करता है। Google TV जल्द ही यूजर्स को फ्री टीवी चैनल ऑफर कर सकता है।

 

ये भी पढ़ें:- शाओमी के मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Xiaomi 11 Lite NE 5G की कीमत आई सामने, कलर और स्टोरेज वैरिएंट का भी हुआ खुलासा

 

प्रोटोकॉल रिपोर्ट में कहा गया है कि मुफ्त स्ट्रीमिंग चैनल इस साल की शुरुआत में या 2022 में अपने स्मार्ट टीवी भागीदारों के साथ Google टीवी पर लॉन्च हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, क्रोमकास्ट मालिक एक लाइव टीवी मेनू के माध्यम से चैनल ब्राउज़ करने में सक्षम होंगे। इन सब्सक्रिप्शन-आधारित लाइव चैनलों के साथ नए मुफ्त टीवी चैनल पेश किए जाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन चैनलों में विज्ञापन ब्रेक और ऑन-स्क्रीन ग्राफिक्स हो सकते हैं। ये प्रयास उसी तरह के हैं जैसे सैमसंग अपनी स्मार्ट टीवी रेंज पर हर महीने टीवी प्लस सेवा पेश करता है। 

 

ये भी पढ़ें:- ये हैं 15000 रुपये से कम के धांसू ब्रांडेड Smart TVs, सुपरहिट फीचर्स से हैं लैस

 

यहां तक ​​​​कि Roku और Amazon ने भी कथित तौर पर अपने प्रोडक्ट्स पर लाइव चैनल पेश करने के लिए सैमसंग के नक्शेकदम का पालन किया है। ऐसा कहा जाता है कि Roku, जो भारत में उपलब्ध नहीं है ने अपने प्लेटफॉर्म पर 200 से अधिक मुफ्त चैनल जोड़े हैं। गूगल टीवी में फ्री लाइव चैनल जुड़ने से क्रोमकास्ट यूजर्स को भी इसका फायदा मिलेगा। याद करने के लिए बता दें कि Google TV की घोषणा पिछले साल सितंबर में Android TV पर आधारित एक नए इंटरफ़ेस के रूप में की गई थी। कंपनी के पास स्ट्रीमिंग ऐप्स और ओवर-द-एयर ब्रॉडकास्टर से लाइव प्रोग्रामिंग ऐग्रिगेट करने के लिए लाइव चैनल्स फ्रेमवर्क था लेकिन इसे कभी भी बहुत ज्यादा तवज्जो नहीं मिली।

संबंधित खबरें