DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Google ने पेश किया गेमिंग क्लाउड सेवा 'Stadia'

google stadia game hindi

गूगल ने वीडियो गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 'स्टेडिया' से पर्दा उठा दिया है ताकि यह परंपरागत वीडियो गेम व्यापार में अपनी जगह ले सके। गूगल ने इसकी घोषणा सैन फ्रांसिस्को में आयोजित kगेम डेवलपर कॉन्फेंसl के दौरान की। इस सेवा की शुरुआत करते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, यह प्लेटफॉर्म सभी के लिए है। 

'स्टेडिया' एक क्लाउट आधारित सेवा है, जिसे इंटरनेट की मदद से लॉगइन करके खेला जा सकता है। हालांकि लॉगइन करने के लिए गूगल के लिए सिर्फ क्रोम ब्राउजर, क्रोम ओएस, पिक्सल फोन और क्रोमबुक का इस्तेमाल कर पाएंगे। गूगल ने अभी इस सेवा के बदले ली जाने वाली कीमत के बारे में नहीं बताया है और न ही यह बताया है कि ये मुफ्त सेवा होगी या फिर सब्क्रिप्शन आधारित। अभी इस सेवा को अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और यूरोप के लिए लॉन्च किया गया है और इस साल के आखिर तक उनके लिए उपलब्ध हो जाएगा। 

एक गेम का हो रहा परीक्षण 
स्टाडिया के लिए असासिन्स क्रीड ऑडीसी (Assassin’s Creed Odyssey) नाम के गेम को सबसे पहले और केवल इसका ही परीक्षण किया गया जो जनवरी में खत्म भी हो चुका है। गूगल ने यह भी साफ किया है कि इस सेवा को केवल एक ही गेम के लिए नहीं बनाया है यानी इसमें और भी गेम शामिल किए जाएंगे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:google stadia cloud based gaming service on gdc 2019