फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सWhatsapp, Facebook मैसेंजर और ट्विटर पर आएगा स्मार्ट रिप्लाई फीचर

Whatsapp, Facebook मैसेंजर और ट्विटर पर आएगा स्मार्ट रिप्लाई फीचर

व्हाट्सएप में एक दिन के अंदर कुछ ऐसे मैसेज जरूर आते हैं जिनके जवाब में धन्यवाद या कुछ तयशुदा शब्द लिखे जाते हैं। ऐसे में उन शब्दों को टाइप करने में समय लगता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल, गूगल...

Whatsapp, Facebook मैसेंजर और ट्विटर पर आएगा स्मार्ट रिप्लाई फीचर
रोहित कुमार ,नई दिल्ली Sat, 16 Feb 2019 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हाट्सएप में एक दिन के अंदर कुछ ऐसे मैसेज जरूर आते हैं जिनके जवाब में धन्यवाद या कुछ तयशुदा शब्द लिखे जाते हैं। ऐसे में उन शब्दों को टाइप करने में समय लगता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल, गूगल थर्डी पार्टी मैसेजिंग एप के लिए स्मार्ट रिप्लाई फीचर पर परीक्षण कर रहा है। बताते चलें कि यह फीचर पहले से ही जीमेल पर मौजूद है। 

पढ़ेंः Samsung Galaxy Tab Active 2 लॉन्च, कई बार गिरने के बाद भी नहीं टूटेगा

गूगल स्मार्ट रिप्लाई फीचर के तहत एक मोबाइल एप्लीकेशन तैयार कर रहा है जो व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, ट्विटर डायरेक्ट मैसेज और स्काइप को सपोर्ट करेगा। हालांकि कुछ गूगल एप जैसे एंड्रॉयड, मैसेज्स, जीमेल, एलो और इनबॉक्स में यह फीचर पहले ही मौजूद है। 

पढ़ेंः Nokia 9 PureView के बारे में सामने आई ये खास जानकारी

जरूरी मैसेज आने पर साइलेंड फोन भी करेगा आवाज 
स्मार्ट रिप्लाई फीचर फोन के साइलेंड मोड को भी साउंड मोड में बदल देगा, बशर्ते प्राप्त मैसेज बहुत ही जरूरी हो। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि जरूरी मैसेज का पैमाना कौन निर्धारित करेगा। 

पढ़ेंःWhatsapp Group में एड करने के लिए भेजना पड़ेगा इनवाइट लिंक

ड्राइविंग के दौरान उपयोगी होगा 
स्मार्ट रिप्लाई फीचर के तहत एक आसान टच से उपयोगकर्ता अपने सवालों के जवाब जान सकेगा। यहां तक कि गूगल मैप्स से बोलकर दूरी भी जान सकेगा। इसके अलावा ड्राइविंग के दौरान यह स्मार्ट रिप्लाई फीचर कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद दोस्तों को खुद ब खुद जवाब देने में सक्षम होगा। 

120 से अधिक शहरों में इस फीचर का परीक्षण किया जा रहा है


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें