फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सबार-बार क्लिक की झंझट नहीं, बदलने जा रहा Google सर्च का अंदाज, हो जाएगा बेहद आसान

बार-बार क्लिक की झंझट नहीं, बदलने जा रहा Google सर्च का अंदाज, हो जाएगा बेहद आसान

गूगल सर्च एक नए फीचर के जरिए अपने यूजर इंटरफेस को बदलने जा रहा है। नए फीचर के जरिए मोबाइल पर गूगल सर्च करते समय स्क्रॉलिंग करनी होगी। दरअसल, नए अपडेट के बाद गूगल सर्च करने पर आपको एक ही पेज पर सारे...

बार-बार क्लिक की झंझट नहीं, बदलने जा रहा Google सर्च का अंदाज, हो जाएगा बेहद आसान
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 17 Oct 2021 11:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

गूगल सर्च एक नए फीचर के जरिए अपने यूजर इंटरफेस को बदलने जा रहा है। नए फीचर के जरिए मोबाइल पर गूगल सर्च करते समय स्क्रॉलिंग करनी होगी। दरअसल, नए अपडेट के बाद गूगल सर्च करने पर आपको एक ही पेज पर सारे रिजल्ट दिख जाएंगे। इन रिजल्ट को आप स्क्रॉल करके देखते जाएंगे। कंपनी यूएस में पहले ही कन्टिन्यूअस स्क्रॉलिंग फीचर को एंड्रॉइड और iOS फोन्स के लिए जारी कर चुकी है। 

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस फीचर को लॉन्च करने की जानकारी दी है। यह अपडेट खास तौर पर मोबाइल पर Google Search के लिए होगा। ब्लॉग के मुताबिक, जैसे ही यूजर्स गूगल सर्च पेज पर स्क्रॉल करके नीचे पहुचेंगे, ऑटोमैटिकली नए रिजल्ट आ जाएंगे। यानी अब आपको ज्यादा रिजल्ट देखने के लिए नए पेज पर नहीं जाना होगा। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को दे रहा है जबरदस्त तोहफा! ₹9999 वाला ये Google डिवाइस 1200 रुपये से कम में खरीदने का मौका

वर्तमान समय में आप गूगल पर जब कोई विषय सर्च करते हैं, तो इसके रिजल्ट अलग-अलग पेज पर बांट दिए जाते हैं। यानी एक पेज पर एक सीमित रिजल्ट दिखाए जाते हैं। उससे ज्यादा रिजल्ट देखने के लिए आपको अगले पेज पर जाना होता है। नए फीचर से आपको बार-बार पेज बदलने की झंझट नहीं रहेगी। Google के मुताबिक, नया अपडेट मोबाइल डिवाइसेस पर सर्च रिजल्ट ब्राउजिंग आसान बनाने के लिए लाया गया है। 

गूगल सर्च में गिटार ट्यूनर
Google ने हाल ही में गूगल सर्च में एक गिटार ट्यूनर जोड़ा है। इस फीचर को किसी भी डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकता है। यूजर्स को बस गूगल पर google tuner टाइप करना होगा और यह आपके सामने आ जाएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके डिवाइस में माइक्रोफोन होना जरूरी है। साथ ही गूगल का माइक्रोफोन एक्सेस करने की परमिशन भी देनी होगी। 

epaper