Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Google said Gmail service is being restored all problems will be resolved soon

गूगल ने कहा-जीमेल सेवा हो रही बहाल, सभी की समस्याओं का जल्द हो जाएगा समाधान

गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसकी जीमेल सेवा को कुछ उपयोकर्ताओं के लिए बहाल कर दिया गया है और निकट भविष्य में सभी प्रभावितों की समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज सुबह से...

Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीThu, 20 Aug 2020 06:11 PM
हमें फॉलो करें

गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसकी जीमेल सेवा को कुछ उपयोकर्ताओं के लिए बहाल कर दिया गया है और निकट भविष्य में सभी प्रभावितों की समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज सुबह से जीमेल सेवा का इस्तेमाल करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान उपयोगकर्ताओं ने लॉगइन न कर पाने, अटैचमेंट नहीं होने और संदेश पाने में दिक्कत आने जैसी शिकायतें की हैं।

उपयोगकर्ताओं के लिए समाधान की उम्मीद

जीसूट स्टेटस डैशबोर्ड ने बृहस्पतिवार सुबह बताया कि कंपनी जीमेल में समस्या की रिपोर्ट पर जांच कर रही है। डैशबोर्ड गूगल की विभिन्न सेवाओं के प्रदर्शन के बारे में जानकारी देता है।  जीसूट ने 1510 बजे (अंतरराष्ट्रीय मानक समय) अपनी ताजा जानकारी में कहा, ''कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए जीमेल सेवा बहाल की जा चुकी है, और हमें निकट भविष्य में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए समाधान की उम्मीद है। गौरतलब है कि यह समयसीमा अनुमानित है और इसमें बदलाव हो सकता है।

और सुबह आ गई बड़ी समस्या

कंपनी ने पिछले कुछ घंटों के दौरान इस समस्या के बारे में कई बार जानकारी दी, जिसमें पहले कहा गया कि वह मामले की जांच कर रही है और फिर उपयोगकर्ताओं को ईमेल भेजने, ड्राइव में फाइल बनाने, गूगल चैट में संदेश भेजने जैसी समस्याएं पेश आने के बारे में बताया गया।  डैशबोर्ड के अनुसार, गूगल ड्राइव, गूगल डॉक्स और गूगल मीट जैसी गूगल की अन्य सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। गूगल ने हालांकि, यह नहीं बताया है कि इससे कितने उपयोगकर्ता प्रभावित हुये हैं, अथवा किन स्थानों के उपयोगकर्ता प्रभावित हुए हैं।

हालांकि, डाउनडिटेक्टर के मुताबिक भारत सहित विभिन्न स्थानों पर लोग प्रभावित हुए हैं। डाउनडिटेक्टर पर उपयोगकर्ताओं ने लॉगइन न कर पाने, अटैचमेंट नहीं होने और संदेश पाने में दिक्कत आने जैसी शिकायतें की हैं। ट्विटर पर लोगों ने 'हैशटैग जीमेल के साथ अपनी समस्याओं को साझा किया।

 

ऐप पर पढ़ें