Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़google pixel 8a tipped to launch soon retail box image leak check all details - Tech news hindi

सस्ते Pixel फोन के लिए हो जाओ तैयार, 27W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा 8a, रिटेल बॉक्स लीक

Google जल्द पिक्सेल 8 सीरीज में एक सस्ता मडल जोड़ने की तैयारी में है। हम बात कर रहे हैं Google Pixel 8a स्मार्टफोन की। एक यूजर ने इसके रिटेल बॉक्स की तस्वीरें पोस्ट की हैं। जानिए क्या होगा खास

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 25 Jan 2024 06:40 AM
हमें फॉलो करें

Google जल्द पिक्सेल 8 सीरीज में एक सस्ता मडल जोड़ने की तैयारी में है। हम बात कर रहे हैं Google Pixel 8a स्मार्टफोन की। बता दें कि कंपनी ने अक्टूबर 2023 में पिक्सेल 8 सीरीज लॉन्च की थी, जिसमें दो स्मार्टफोन मॉडल Pixel 8 और Pixel 8 Pro शामिल हैं। अब कंपनी सीरीज का सबसे सस्ता वेरिएंट Pixel 8a लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसे पिछले साल के Pixel 7a के सक्सेसर के तौर पर उतारा जाएगा। अपकमिंग फोन में एक नया प्रोसेसर और अपग्रेडेड कैमरे हो सकते हैं और उम्मीद है कि यह पिक्सेल 8 और पिक्सेल 8 Pro से मिलते जुलते डिजाइन के साथ आएगा। ऑफिशियल लॉन्च से पहले, पिक्सेल स्मार्टफोन के रिटेल बॉक्स की तस्वीरें ऑनलाइन सामने आ गई हैं, जिससे इसके मॉडल नंबर, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन का पता चलता है। कहा जा रहा है कि Pixel 8a में डुअल रियर कैमरे और 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा।

Pixel 8a में मिलेंगे दो रियर कैमरे
वियतनामी यूजर हंग एनवी ने एक प्राइवेट फेसबुक ग्रुप पर Google Pixel 8a के रिटेल बॉक्स की तस्वीरें पोस्ट की हैं। तस्वीर फोन के लिए G6GPR मॉडल नंबर का हिंट देती है। रिटेल पैकेजिंग में फोन को पिक्सेल 8 फोन के समान राउंडेड कॉर्नर के साथ ब्लैक कलर में दिखाया गया है। ऐसा लगता है कि इसमें पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप है और साथ में कैमरा मॉड्यूल के अंदर एक एलईडी फ्लैश भी रखा गया है। फोन के राइट साइड पर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर दिखाई दे रहे हैं।

Pixel 8a का डिजाइन वैसा ही दिखाई देता है, जैसा हमने पहले कई लीक हुए रेंडर में देखा था। रिटेल बॉक्स इमेज से पता चलता है कि स्मार्टफोन 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

इतनी है पिक्सेल 8 सीरीज की शुरुआती कीमत
माना जा रहा है कि गूगल मई में किसी समय अपने I/O इवेंट में Pixel 8a की घोषणा कर सकता है। फोन के मिड-रेंज प्राइस रेंज में आने की उम्मीद है। यानी ये पिक्सेल 8 से सस्ता होगा। बता दें कि भारत में Pixel 8 के 8GB+128GB मॉडल की कीमत 75,999 रुपये है, जबकि Pixel 8 Pro के 12GB+128GB मॉडल की कीमत 1,06,999 रुपये है। Google Pixel 7a के 8GB+128GB मॉडल की कीमत 43,999 रुपये है।

Pixel 8a में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1 इंच का डिस्प्ले मिलने और Google के Tensor G3 प्रोसेसर पर चलने की बात कही गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि इसका डाइमेंशन 152.1x72.6x8.9 एमएम है।

 

(फोटो क्रेडिट-cashify)

ऐप पर पढ़ें