Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़google pixel 8 pro tipped to come with built in thermometer to measure body temperature - Tech news hindi

गूगल ला रहा थर्मामीटर वाला स्मार्टफोन, वीडियो में देखें कैसे मापेगा तापमान

अब आप फोन से ही अपने शरीर का तापमान चेक कर सकेंगे, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Google का थर्मामीटर वाला एक धांसू स्मार्टफोन Google Pixel 8 Pro लॉन्च होने वाला है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 19 May 2023 08:40 AM
हमें फॉलो करें

अब आप फोन से ही अपने शरीर का तापमान चेक कर सकेंगे, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि थर्मामीटर वाला एक धांसू स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है। दरअसल, Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro के इस साल अक्टूबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। मार्च में सामने आए प्रो मॉडल के सीएडी रेंडर्स ने इसके डिजाइन की पहली झलक दी थी। लीक तस्वीरों से पता चला है कि इसमें ट्रिपल कैमरा यूनिट के अलावा एक नया सेंसर और इसके रियर-फेसिंग कैमरा बार में एक एलईडी फ्लैश होगा। टिप्स्टर Wojciechowski का हवाला देते हुए 91मोबाइल्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, नया सेंसर और कुछ नहीं बल्कि एक बिल्ट-इन थर्मामीटर है जिसका उपयोग शरीर के तापमान को मापने के लिए किया जा सकता है।

फोन में इन-बिल्ट थर्मामीटर
रिपोर्ट में एक वीडियो भी दिखाया गया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे Pixel 8 Pro का इस्तेमाल शरीर के तापमान को मापने के लिए किया जा सकता है। हालांकि, वीडियो को हटा दिया गया है। इसमें कहा गया है कि पिक्सल 8 प्रो पर उपलब्ध थर्मामीटर का इस्तेमाल वस्तुओं का तापमान मापने के लिए भी किया जा सकता है।

ऐसे तापमान मापेगा फोन
रिपोर्ट के अनुसार, तापमान मापने के लिए कैमरे पर एलईडी फ्लैश के ठीक नीचे रखा गया थर्मामीटर माथे या त्वचा के बहुत करीब रखना होगा। यूजर को यह भी सुनिश्चित होगा कि यह स्क्रीन को टच न करे या माथे या त्वचा पर कोई एक्सेसरीज न हो। स्क्रीन पर स्टार्ट बटन दबाने के बाद पांच सेकंड के अंदर फोन को कनपटी की ओर ले जाना होता है। मापा गया तापमान Pixel 8 Pro की स्क्रीन पर दिखाई देगा।

वीडियो में देखें तापमान कैसे मापेगा फोन

ऐप पर पढ़ें