फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सजबरदस्त कैमरा और कई तगड़े फीचर्स के साथ Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro ने मारी भारत में एंट्री

जबरदस्त कैमरा और कई तगड़े फीचर्स के साथ Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro ने मारी भारत में एंट्री

Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro भारत में लॉन्च हो गए हैं। Google के ये नए 5G फोन फ्लैगशिप चिपसेट और बेहतर कैमरों के साथ आए हैं। वहीं पिक्सेल 8 प्रो में Google ने शरीर के तापमान को मापने का फीचर दिया है:

जबरदस्त कैमरा और कई तगड़े फीचर्स के साथ Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro ने मारी भारत में एंट्री
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 04 Oct 2023 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

Google Pixel 8 and Pixel 8 Pro Launched in India: Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro भारत में लॉन्च हो गए हैं। Google के ये नए 5G फोन फ्लैगशिप चिपसेट और बेहतर कैमरों के साथ आए हैं, लेकिन इसका डिज़ाइन पुराने जैसा ही है। Pixel फ़ोन का डिज़ाइन बहुत प्रीमियम होने के साथ-साथ अनोखा भी होता है। इसलिए शायद गूगल ने डिज़ाइन में कोई बदलव नहीं किया है। वहीं पिक्सेल 8 प्रो में Google ने शरीर के तापमान को मापने का नया फीचर दिया है। ये दोनों फोन AI से भी लैस हैं। फोन में ऑडियो इरेज़र है जिससे वीडियो में मौजूद बेकग्राउंड नॉइज को हटाया जा सकता है। आइये डिटेल में जानते हैं दोनों फोन की कीमत और फीचर्स:

 

Pixel 8, Pixel 8 Pro की भारत में कीमत और सेल ऑफर्स
Pixel 8 की शुरुआती कीमत 75,999 रुपये है, जबकि Pixel 8 Pro की कीमत 1,06,999 रुपये रखी गई है। दोनों डिवाइस फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। प्री-ऑर्डर विंडो अब खुली है और लोग फोन खरीद सकते हैं। सेल ऑफर की बात करें तो ICICI बैंक, कोटक बैंक और एक्सिस बैंक कार्ड पर 8,000 रुपये का डिस्काउंट ऑफर है, जो स्टैंडर्ड मॉडल पर लागू है। वहीं पिक्सेल प्रो पर खरीदार 9,000 रुपये की छूट का दावा कर सकेंगे।

 

बड़ा मौका: Amazon Sale में 7000 रुपए तक सस्ती हुई OnePlus के इन 5 स्मार्टफोन्स की कीमत

Google Pixel 8 के फीचर्स, स्पेक्स
Google Pixel 8 में एक छोटा 6.17-इंच 120Hz AMOLED डिस्प्ले है, जिसमें 1,400nits पीक ब्राइटनेस और 427 ppi है। यह उन प्रशंसकों के लिए राहत की बात होनी चाहिए जो कॉम्पैक्ट फोन चाहते हैं। Pixel 8 Google की अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप Tensor G3 चिपसेट द्वारा संचालित है।

इसके रियर कैमरा सेटअप में, Pixel 8 में 50-मेगापिक्सल GN2 प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल IMX386 अल्ट्रा-वाइड सेंसर और टाइम-ऑफ-फ़्लाइट (ToF) सेंसर है। इस फोन के साथ यूजर्स को 30fps पर 8K वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता भी मिलती है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 11 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। नए Pixel 8 में 4,485mAh की बैटरी है जो 24W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

 

Aadhaar में दिया मोबाइल नंबर बदल लिया है? तो ऐसे बिना डॉक्यूमेंट के करें अपडेट, 50 रुपये में होगा काम

 

Google Pixel 8 Pro के फीचर्स और स्पेक्स
जहां तक ​​Pixel 8 Pro की बात है तो इसमें 6.7-इंच QHD+ 120Hz LTPO OLED डिस्प्ले मिलता है। फ्रंट में 11 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। पीछे की तरफ, फोन में तीन कैमरा सेंसर हैं, जिसमें 50-मेगापिक्सल OIS-सक्षम प्राइमरी कैमरा, 64-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड और 49-मेगापिक्सल टेलीफोटो शामिल है। फोन में पिछले साल के Pixel 7 Pro के समान ग्लास और मेटल को मिलाकर डिज़ाइन अपनाया गया है।

Pixel 8 Pro के हुड के नीचे आपको वही Google Tensor G3 SoC मिलेगा। हुड के नीचे 27W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,950mAh की बैटरी है। चार्जर रिटेल बॉक्स में शामिल नहीं है। फोन में अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें