फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सGoogle ने लॉन्च किया जबर्दस्त फीचर्स वाला Pixel 6a, कीमत iPhone SE से भी कम

Google ने लॉन्च किया जबर्दस्त फीचर्स वाला Pixel 6a, कीमत iPhone SE से भी कम

स्मार्टफोन का डिजाइन सीरीज के बाकी मॉडल्स- Pixel 6 और Pixel 6 Pro जैसा रखा गया है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा, 5जी कनेक्टिविटी, 4400mAh बैटरी और OLED डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Google ने लॉन्च किया जबर्दस्त फीचर्स वाला Pixel 6a, कीमत iPhone SE से भी कम
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 12 May 2022 09:00 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गूगल ने अपना नया स्मार्टफोन Google Pixel 6a पेश कर दिया है और खास बात है कि यह डिवाइस भारत में भी लाया जाएगा। कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि इसी साल पिक्सल 6ए को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने 2020 में पिक्सल 4ए को भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया था। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा, 5जी कनेक्टिविटी, 4400mAh बैटरी और OLED डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

खास बात है कि इसके बहुत महंगी कीमत पर नहीं लाया गया। कंपनी ने इसे $449 (करीब 35 हजार रुपये) पर लॉन्च किया है। ग्लोबल मार्केट में इसकी बिक्री 21 जुलाई से होगी। आप उम्मीद कर सकते हैं कि Pixel 6a को भारत में करीब 40,000 रुपये के प्राइस पर लाया जा सकता है, जिसके चलते यह Apple iPhone SE 2022 से मुकाबला करेगा। स्मार्टफोन तीन कलर्स- चाक, चारकोल और सेज में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: iPhone 13 जैसे कैमरे वाला सस्ता 5G फोन लॉन्च, 8 जीबी की रैम और 5,000mAh बैटरी

क्या है खासियत
स्मार्टफोन का डिजाइन सीरीज के बाकी मॉडल्स- Pixel 6 और Pixel 6 Pro जैसा रखा गया है। इसमें मेटल फ्रेम के साथ आगे की तरफ गोरिल्ला ग्लास 3 और पीछे प्लास्टिक पैनल दिया गया है। फोन में वाटर और डस्ट प्रोटेक्शन के लिए IP67 सर्टिफिकेशन भी है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का फुलएचडी+ OLED डिस्प्ल मिलता है, जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz का है। इसमें Google Tensor चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुए दो सस्ते प्लान, कीमत 82 और 87 रुपये, रोज 1GB डेटा और कॉलिंग

इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें f/1.7 अपर्चर और OIS के साथ 12.2MP प्राइमरी सेंसर और 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा है। सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट सेंसर है। फोन में 4400mAh की बैटरी है जिसके बारे में Google का दावा है कि यह 24 घंटे तक का बैकअप दे सकती है। यह बैटरी 18W की वायर्ड चार्जिंग मिलेगी, हालांकि वायरलेस चार्जिंग नहीं है। कुछ फीचर्स में स्टीरियो स्पीकर, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, 5G कनेक्टिविटी, एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल माइक और एचडीआर सपोर्ट शामिल हैं।