DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Google ला रहा तगड़े फीचर्स वाला स्मार्टफोन, 13 सितंबर को हो सकता है लॉन्च
गैजेट्स

Google ला रहा तगड़े फीचर्स वाला स्मार्टफोन, 13 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Mon, 30 Aug 2021 04:37 PM
Google ला रहा तगड़े फीचर्स वाला स्मार्टफोन, 13 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

गूगल अपनी अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज Pixel 6 को लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि फोन की लॉन्च डेट का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। एक ताजा रिपोर्ट में इवेंट की तारीख सामने आ गई है। बता दें कि सीरीज के तहत दो मॉडल्स- गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो लाए जाएंगे। इन स्मार्टफोन्स में डुअल टोन डिजाइन के साथ मल्टीपल कैमरा सेंसर दिए जाएंगे। खास बात है कि रियर कैमरा की हाउजिंग पूरे बैक पैनल पर एक पट्टी के रूप में होगी। 

सितंबर में हो सकते हैं कई लॉन्च इवेंट
चाइनीज टिप्स्टर Bald Panda की मानें तो गूगल Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन को 13 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। यानी गूगल का इवेंट एप्पल लॉन्च इवेंट से ठीक एक दिन पहले हो सकता है। रिपोर्ट्स को सच मान लिया जाए तो सितंबर महीना स्मार्टफोन लवर्स के लिए खास रहने वाला है। जहां गूगल 13 सितंबर और एप्पल 14 सितंबर को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन ला सकते हैं। वहीं, ऐसा भी कहा जा रहा है कि शाओमी 15 सितंबर को अपनी Mi 11T सीरीज के फोन और हुवावे 29 सितंबर को Huawei Nova 9 सीरीज का उतार सकती है। 

यह भी पढ़ें: Samsung फोन यूजर तुरंत कर लें यह काम, नहीं तो गायब हो जाएंगी आपकी तस्वीरें

क्या होंगी Pixel 6 सीरीज के फीचर्स
Google अपनी Pixel 6 सीरीज के कुछ स्पेसिफिकेशंस का खुलासा पहले ही कर चुका है। गूगल पिक्सल 6 स्मार्टफोन 6.4-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ आएगा। यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा। दूसरी तरफ, पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन में 6.7-इंच QHD+ डिस्प्ले मिलेगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा। जहां पिक्सल 6 में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, वहीं पिक्सल 6 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें एक वाइड एंगल लेंस, एक अल्ट्रा वाइड लेंस और एक 4X टेलीफोटो लेंस शामिल होगा। 

यह भी पढ़ें: लॉन्चिंग से पहले ही Samsung Galaxy A52s 5G की शुरू हुई बिक्री, 64MP कैमरा जैसे फीचर्स

Pixel 6 सीरीज में जो सबसे महत्वपूर्ण फीचर होंगे, उनमें से एक इसका प्रोसेसर है। Google Pixel 6 सीरीज में कंपनी का खुद का चिपसेट-  Tensor इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे खास तौर पर पिक्सल सीरीज के लिए तैयार किया गया है। Pixel 6 और Pixel 6 Pro दोनों का ओवरऑल डिज़ाइन समान होगा, हालांकि इनके स्क्रीन साइज, कैमरा लेंस और कुछ फीचर्स में अंतर होगा।

संबंधित खबरें