DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Google pixel 4a भारत में इन धांसु फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, यहां जानें कीमत
गैजेट्स

Google pixel 4a भारत में इन धांसु फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, यहां जानें कीमत

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Fri, 09 Oct 2020 01:44 PM
Google pixel 4a भारत में इन धांसु फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, यहां जानें कीमत

गूगल ने अपना पिक्सल 4ए भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस फोन को पिक्सल 3 के अपग्रेड के तौर पर पेश किया है। इसमें वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल से लेकर पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। बताया गया है कि इस फोन की भारत में कीमत 31,999 रुपये होगी। बता दें कि फोन को सिर्फ एक ही वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। जो 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। लेकिन कुछ समय के लिए कंपनी ने इसे 29,999 रुपये में बेचने की योजना बनाई है। 
गूगल पिक्सल 4ए को फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डे की सेल से 16 अक्टूबर को खरीदा जा सकता है, पहले कंपनी स्मार्टफोन को 17 अक्टूबर के दिन लॉन्च करने वाली थी। लेकिन सेल की तारीखों में बदलाव हो गया। इसी दिन से फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डे सेल शुरू होने जा रही है जहां फोन को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

खास फीचर्स

गूगल पिक्सल 4ए नए गूगल असिस्टेंट के साथ आता है। नया गूगल असिस्टेंट यूजर को टेक्सेट मैसेज भेजने और ऐप्स को अच्छे से कंट्रोल करने का ऑपश्न देता है।फोन की खास बात ये है कि इसमें गूगल का खास रिकॉर्डर ऐप भी शामिल है। गूगल पिक्सल 4ए 5.81 इंच का फुल-एचडी+ (1,080x2,340 पिक्सल) ओलेड डिस्प्ले मिलता है। जो 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और 443 पीपीआई की पिक्सल डेंसिटी के साथ आता है। सॉफ्टवेयर के मोर्चे की बात करें तो फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी चिपसेट पर चलता है. फोन में एंड्रॉएड 10 मिलेगा।
कैमरा
फोन के कैमरा की बात करें तो फोन में पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का अपर्चर एफ/1.7 सेंसर दिया गया है। इसके साथ एलईडी फ्लैश लाइट भी स्मार्टफोन में मिलती है। कैमरा में एचडीआर+ सपोर्ट, पोर्ट्रेट मोड, टॉप शॉट, नाइट साइट जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध होगी। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो एफ/2.0 अपर्चर के साथ आता है।

यह भी पढ़ें- Apple की iphone 12 सीरीज के स्मार्टफोन 13 अक्टूबर को होंगे लॉन्च, यहां पढ़ें डिटेल्स
फोन के दूसरे फीचर्स की बात करें तो फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन में 3,140 एमएएच की बैटरी दी गई है। जो 18 वॉट के चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।फोन में 128 जीबी स्टोरेज दी गई है लेकिन इसमें एसडी कार्ड लगने की सुविधा नहीं है। आपको इतने स्टोरेज से ही काम चलाना पड़ेगा।

संबंधित खबरें