DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुंदर पिचाई ने कहा, चीन में गूगल अपनी सर्विस को फिर से शुरू नहीं कर रहा

गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि कंपनी 'हालात सही' हुए बिना चीन में अपनी सेवाओं को फिर से शुरू नहीं करेगा। चीन की सख्त सेंसरशिप नीतियों के विरोध में 2010 में दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी वहां से हट गयी थी।

गूगल को पिछले साल उन खबरों के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था कि कंपनी चीन में सर्च इंजन कारोबार को फिर से शुरू करने की संभावनाएं तलाश रही है।

'सीएनएन' के साथ साक्षात्कार में 46 वर्षीय पिचई ने कहा कि गूगल चीनी सर्च इंजन पर तत्परता से काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि गूगल चीन एवं वहां के करोड़ों इंटरनेट उपयोक्ताओं को नजरंदाज करके चल रही है।

पिचई ने कहा, ''चीन में हमारी सेवाओं को फिर से शुरू करने की हमारी कोई योजना नहीं है।'' उन्होंने कहा कि गूगल अपने करोड़ों उपयोक्ताओं को सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहता है और उसका मकसद सूचना उपलब्ध कराना है।

पिचाई ने कहा कि गूगल अंतरराष्ट्रीय नियमों एवं प्रावधानों को पालन करने को लेकर प्रतिबद्ध है। गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि चीन में सेवाओं की फिर से शुरुआत के लिए गूगल को 'सही हालात' चाहिए होगा। कंपनी के मुताबिक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी है कि वहां सेंसरशिप से मुक्त इंटरनेट सेवाएं हों।

हालांकि, पिचई ने अधिक विवरण देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ''मैं काल्पनिक स्थिति के बारे में अटकल नहीं लगाना चाहता।'' पिचाई ने कहा, ''हमारी कोई योजना नहीं है और आपको मालूम है कि हम इस पर समय व्यतीत नहीं कर रहे।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google not relaunching services in China Says Google CEO Sundar Pichai