फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सTV में इंस्टॉल करने हैं ऐप्स? सिर्फ स्मार्टफोन से हो जाएगा काम, Google का नया फीचर

TV में इंस्टॉल करने हैं ऐप्स? सिर्फ स्मार्टफोन से हो जाएगा काम, Google का नया फीचर

अगर आप भी स्मार्ट टीवी का इस्तेमाल करते हैं और उसमें कुछ ऐप्स इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो गूगल आपके लिए एक खास अपडेट लाया है। गूगल के नए फीचर के चलते आप अपने स्मार्टफोन से सीधा टीवी में ऐप्स इंस्टॉल...

TV में इंस्टॉल करने हैं ऐप्स? सिर्फ स्मार्टफोन से हो जाएगा काम, Google का नया फीचर
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Dec 2021 08:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अगर आप भी स्मार्ट टीवी का इस्तेमाल करते हैं और उसमें कुछ ऐप्स इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो गूगल आपके लिए एक खास अपडेट लाया है। गूगल के नए फीचर के चलते आप अपने स्मार्टफोन से सीधा टीवी में ऐप्स इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए प्ले स्टोर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। गूगल ने हाल ही में स्मार्ट टीवी के लिए Android 12 का फाइनल वर्जन जारी किया है। नए अपडेट के जरिए यूजर्स को ढेर सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। 

9to5Google के मुताबिक, नए अपडेट के बाद यूजर्स आसानी से अपने टीवी पर रिमोटली ऐप्स इंस्टॉल कर सकते हैं और उन्हें टीवी पर ऐप का नाम टाइप करने की भी जरूरत नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, Google Play Store पर आप जब भी सर्च बार में कुछ सर्च करते हैं तो स्क्रीन के ऊपरी कोने में एक फ़िल्टर दिखाता है। जब आप सर्च बटन पर टैप करते हैं, तो आपको एक नया हरा बटन दिखाई देता है जिस पर सर्च रिजल्ट के साथ 'This device' लिखा होता है। 

यह भी पढ़ें: इसके आगे सब फेल! ₹197 का प्लान चलेगा 150 दिन, रोज 2GB डेटा और कॉलिंग भी

जब आप इस बटन पर टैप करेंगे तो आपको उन सभी डिवाइसेस की लिस्ट दिखाई देगी, जो आपके गूगल अकाउंट से जुड़े हुए हैं। अगर आपके पास Wear OS पर काम करने वाली स्मार्टवॉच और एंड्रॉइड स्मार्ट टीवी है, जो उसी गूगल अकाउंट से जुड़े हैं तो लिस्ट में उनका नाम भी दिखाई देगा। 

यह भी पढ़ें: 1,70,000 प्री-ऑर्डर, इस Motorola फोन के दीवाने हुए लोग, 108MP कैमरा जैसे फीचर्स

नए फीचर के जरिए, आप तय कर सकते हैं कि आपको किस डिवाइस में ऐप इंस्टॉल करना है। डिफॉल्ट सेटिंग के रूप में आपका स्मार्टफोन सिलेक्ट रहता है। अगर आप कोई और डिवाइस सिलेक्ट करते हैं, तो आप इस डिवाइस पर सपोर्ट करने वाले ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को कई डिवाइस पर देखा गया है लेकिन यह अभी तक साफ नहीं है कि यह सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा।

epaper