अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गूगल अपने 'एड्रॉयड वियर' का बदलने जा रहा है नाम, जानिए क्या होगा नया नाम

गूगल अपने 'एड्रॉयड वियर' का नाम बदलने की तैयारी कर रहा है। गूगल अपने 'एड्रॉयड वियर' का नाम 'वियर ओएस' कर सकता है। एंड्रॉयड पी सॉफ्टवेयर के डेवलपर प्रिव्यू और गूगल प्ले सर्विस एप के अपडेट में इस बात के संकेत मिले हैं। 'एड्रॉयड वियर' गूगल का ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो पहनने वाली डिवाइस जैसे स्मार्टवॉच में होता है। 

एंड्रॉयड पी के डेवलपर प्रिव्यू में 'वियर ओएस' का नाम बदलकर 'वियर ओएस' हो गया है। और इतना ही नहीं, 'लोगो' भी बदल गया है। गूगल प्ले सर्विस एप के अपडेट में यूजर्स को नाम चेंज करने के लिए नोटिफिकेशन अलर्ट मिल रहा है।  एंड्रॉयड पी के डेवलपर प्रिव्यू 12.5 वर्जन में 'वियर ओएस' दिख रहा है और नया 'लोगो' भी दिखाई दे रहा है।

हाल ही में जारी हुआ है एंड्रॉयड पी का डेवलपर प्रिव्यू 
गूगल के नये ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पी का पिछले हफ्ते डेवलपर प्रिव्यू जारी हुआ है। एंड्रॉयड पी में कई नये फीचर्स जोड़े गये हैं। गूगल ने एंड्रॉयड पी में आईफोन की तरह नॉच डिस्प्ले दिया है। गूगल का यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम ऑर्टिफिशिय इंटेलीजेंस (एआई) तकनीक पर काम करेगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के डिजाइन में बदलाव किया गया है। डेवलपर प्रिव्यू से पता चला है कि एंड्रॉयड पी में गूगल ने नोटिफिकेशन पैनल पर खास काम किया है। इसमें अधिक जानकारी और स्मार्ट रिप्लाई पर जोर दिया गया है। यूजर्स एंड्रॉयड पी में नोटिफिकेशन बार के जरिए फोटो, स्टिकर सहित तमाम जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस नये ऑपरेटिंग सिस्टम में कॉल ब्लॉकिंग फीचर भी दिया गया है। अब आप प्रमोशनल कॉल से छुटकारा पा सकते हैं। आप आसानी से अनजान या प्राइवेट नंबर से बार-बार आने वाले नंबर्स को अपने ब्लाक कर सकेंगे। ये फीचर डिफॉल्ट डायलर एप में दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google may change Android Wear name to Wear OS