Hindi NewsGadgets NewsGoogle Maps will tell during the journey its time to get off your train or bus

गूगल मैप्स सफर के दौरान बताएगा 'कब उतरना है बस या ट्रेन से '

हाल ही में मोटरसाइकिल मोड लॉन्च करने वाला गूगल अपने  'गूगल मैप्स' में नया फीचर लेकर आ सकता है। टेक जगत के मुताबिक यह नया फीचर बस या ट्रेन से उतरने का अलर्ट देने में सक्षम होगा, जो आपके...

गूगल मैप्स सफर के दौरान बताएगा 'कब उतरना है बस या ट्रेन से '
रोहित कुमार नई दिल्लीSun, 10 Dec 2017 03:54 PM
हमें फॉलो करें

हाल ही में मोटरसाइकिल मोड लॉन्च करने वाला गूगल अपने  'गूगल मैप्स' में नया फीचर लेकर आ सकता है। टेक जगत के मुताबिक यह नया फीचर बस या ट्रेन से उतरने का अलर्ट देने में सक्षम होगा, जो आपके सफर को और आरामदायक बनाएगा।

मिसाल के तौर पर अगर आप किसी बस या ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो आपकी मंजिल आने से पहले गूगल मैप्स आपको अलर्ट दे देगा कि अगले स्टेशन पर आपको उतरना है। गूगल अभी इस फीचर पर परीक्षण कर रहा है। सभी परीक्षण पूरे होने के बाद इसे जारी कर दिया जाएगा।

कैसे काम करता है गूगल मैप्स 
गूगल मैप्स को स्मार्टफोन में ओपेन करते हैं। इसके बाद जिस जगह पर जाना है, उसका नाम सर्च करें। जगह का चुनाव करने के बाद एंड्रॉयड फोन में स्क्रीन में नीचे की तरफ डायरेक्शन लिखा आ जाएगा। डायरेक्शन पर क्लिक करते ही अपनी लोकेशन का चुनाव करें। इसके लिए यूजर जीपीएस लोकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद अगर आप सार्वजनिक वाहन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बाईं से तीसरे नंबर पर मौजूद विकल्प का चुनाव करें। फिर यह आपको दिशा निर्देश देना शुरू कर देगा।  

ऐप पर पढ़ें