DA Image
29 जनवरी, 2020|8:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Google Maps रोशनी वाले रास्तों की जानकारी देगा

                                                                      google

गूगल मैप ने अपने एक में एक और सुरक्षा फीचर जोड़ा है जिसके तहत पैदल चलने वालों को रात के दौरान सुरक्षित यात्रा की जानकारी दी जाएगी। विशेषज्ञों के अनुसार गूगल मैप कुछ समय से ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के तहत रात में पैदल चलने वाले लोगों को उन रास्तों की जानकारी दी जाएगी जहां पर्याप्त मात्रा में रोशनी है। इससे उपयोगकर्ता अंधेरे और सुनसान सड़कों पर जाने से बचेंगे और खुद को सुरक्षित रख पाएंगे। 

पढ़ेंः 6 हजार रुपये तक सस्ते मिल रहे हैं वनप्लस के फोन, Amazon पर है ये ऑफर

एप डवेलपर विशेषज्ञों के अनुसार इस फीचर की शुरुआत होते ही उपयोकर्ताओं को मैप पर एक पीले हाइटाइटेड रास्ते का इंडीकेटर दिखाया जाएगा। यह इस बात का संकेत होगा कि कौन से रास्ते पर सबसे ज्यादा रोशनी है। गूगल ने अभी तक इस फीचर की आधिकारिक घोषणा नहीं है। इस साल की शुरुआत में गूगल मैप को लेकर किया गया एक ट्वीट बहुत प्रसिद्ध हुआ था। इस ट्वीट में एक उपयोगकर्ता ने लिखा था, मेरी इच्छा है कि गूगल मैप में एक ऐसा फीचर हो जो रात को पैदल घर जाते समय हमें उन रास्तों की जानकारी दे जिसमें पर्याप्त मात्रा में रोशनी है और जहां खुली और चौड़ी सड़कें हैं।

पढ़ेंः Vivo V17 लॉन्च, इसमें है दुनिया का सबसे छोटा पंच होल 

गूगल मैप हमेशा संकरे और अंधेरे रास्तों में ले जाता है। इस ट्वीट को 245,000 लाइक्स मिले थे। विशेषज्ञों का मानना है कि इस फीचर की शुरुआत सबसे पहले भारत में हो सकती है। देश में बढ़ रही मिहलाओं के खिलाफ बढ़ रही यौन हिंसाओं की घटनाओं को देखते हुए गूगल ऐसा करने का फैसला कर सकता है। गूगल मैप इस सुविधा को मुहैया कराने के लिए रोशनी वाली जगहों का डाटा कैसे जुटाएगा अभी यह सपष्ट नहीं हो सका है। विशेषज्ञों का मानना है कि गूगल उपयोगकर्ताओं को ही रोशनी वाली सड़कों का डाटा देने को कह सकता है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Google Maps will provide information on illuminated routes