DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Google Maps भारतीयों के लिए ला रहा है नया फीचर

नेविगेशन एप Google Maps में सुरक्षा के मद्देनजर नया फीचर आने वाला हैं। यह फीचर स्टे सेफर नाम से गूगल मैप्स पर आएगा और गलत रास्ते पर जाने पर यूजर को अलर्ट मिलेगा। गूगल मैप्स पर सुझाए गए रास्ते के अलावा अगर टैक्सी ड्राइवर दूसरा रूट अपनाता है तो उपयोगकर्ता के पास तुरंत सुरक्षा अलर्ट आएगा। गूगल मैप्स अब नेविगेशन एप्स से आगे बढ़कर अपना दायरा बढ़ा रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने एप्स में एसओएस अलर्ट (पैनिक बटन) और सार्वजनिक परिवहन को लेकर तीन नए फीचर शामिल किए गए थे। यह नए अपडेट लगभग 66 शहरों में लाए जाएंगे। 

अलर्ट के लिए कंपनी ने दूरी सीमा निर्धारित की है यानी अगर कार सुझाए गए रास्ते से हटकर 500 मीटर दूर चली जाती है तो गूगल मैप्स उसका अलर्ट देगा। यह फीचर न सिर्फ टैक्सी बल्कि निजी सफर में भी उपयोगी साबित होगा, जब आप अपनी कार से सफर कर रहे होंगे। 

सिर्फ भारत के लिए तैयार हो रहा फीचर 
अभी यह फीचर परीक्षण के दौर से गुजर रहा है और कब तक जारी होगा, उसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। टेक जगत के मुताबिक, गूगल मैप्स अपने इस फीचर को सबसे पहले भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए जारी करेगा। साथ ही अगर टैक्सी ड्राइवर जानबूझकर गलत रूट अपनाता है ताकि उसके बिल में इजाफा हो जाए तो यह फीचर जेब के लिहाज के भी उपयोगी साबित होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google Maps Spotted Testing a Safety Feature in India That Alerts You If Your Taxi Goes Off Route