Google Maps Rolls Out New Public Events Feature like facebook evntes hindi news - गूगल मैप्स पर फेसबुक के जैसे इवेंट बनाने का फीचर आया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गूगल मैप्स पर फेसबुक के जैसे इवेंट बनाने का फीचर आया

google maps event

गूगल मैप्स में नया फीचर जोड़ा गया है जिसकी मदद से उपयोगकर्ता अब kपब्लिक इवेंट्स क्रिएटl कर सकेंगे। यह फीचर एप के कॉन्ट्रिब्यूट सेक्शन में काम करता है। इससे पहले इस सेक्शन में आप बिजनेस और क्राउडसोर्स इफॉर्मेशन शामिल कर सकते थे। यह फीचर फेसबुक इवेंट के जैसा है जो लोगों को भविष्य में आने वाले कार्यक्रम की जानकारी देती है।

गूगल के इस नए फीचर के जरिए किसी इवेंट का नाम, लोकेशन, डेट और टाइम और इमेज इवेंट कर सकेंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि गूगल ने अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। अभी तक इवेंट तैयार करने के लिए फेसबुक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म है। अंग्रेजी वेबसाइट एंड्रॉयड पुलिस के मुताबिक, मैप्स के इस फीचर में अभी कुछ कमियां शेष हैं। इवेंट क्रिएट होने के बाद मैप्स पर लगभग एक घंटे बाद दिखता है। ध्यान रखें कि अभी यह फीचर कुछ ही देशों में उपलब्ध है लेकिन जल्द ही सभी के लिए आ सकता है। 

एआर आधारित नेविगेशन 
गूगल अपने मैप्स में एआर (आग्युमेंटेड रिएलिटी) आधारित नेविगेशन उपलब्ध कराने की कोशिश में भी लगा है। गूगल मैप्स का यह नया फीचर कुछ डिवाइस पर उपलब्ध है।  गूगल मैप्स में आए इस फीचर की मदद से सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों को रास्ता ढूंढने में आसानी होगी। यह फीचर यूजर के स्मार्टफोन का कैमरा इस्तेमाल करेगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google Maps Rolls Out New Public Events Feature like facebook evntes hindi news