DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Google Maps लेकर आया ये तीन नए फीचर

google maps

गूगल ने गूगल मैप्स के लिए भारत में तीन नए फीचर के लॉन्च की घोषणा की है जिनमें एक्सप्लोर नीयरबाई टैब, ऑफर्स और फॉर यू टैब शामिल हैं। इन तीनों फीचर के लिए गूगल की मुख्य अवधारणा यह है कि इनके उपयोग से यूजर्स को अच्छे रेस्तरां, नजदीकी एटीएम सहित बेहतर स्थानों की जानकारी मिल सके। 

पढ़ेंः Jio Giga Fiber के इस प्लान में मिलेगा मुफ्त LED TV, जानें अन्य Plans

एक्सप्लोर टैब
एप के लॉन्चिंग पेज के नीवे मौजूद बार पर एक्सप्लोर, कम्यूट और फॉर यू ऑप्शंस में से एक्सप्लोर पर टैप करें। अब आपको स्क्रीन के नीचे एक्सप्लोर नीयरबाई या एक्सप्लोर (वेयर यू आर) विकल्प दिखाई देगा। यह किसी फीड के समान दिखाई देता है जिसे ड्रैग करने पर यह आपको आपके आसपास हो रहे कार्यक्रमों की जानकारी देगा। एक्सप्लोर नीयरबाई बैंड के नीचे दाईं ओर आपके आसपास की चीजों जैसे एटीएम, पेट्रोल पम्प, पब, रेस्तरां आदि को एक्सप्लोर करने के लिए सात शॉर्टकट्स बने दिखाई देते हैं। आपकी जरूरत की चीजों और स्थानों को श्रेणी में बांटते हुए इनकी ड्रॉप डाउन लिस्ट देखने के लिए आप उसके आइकन पर टैप कर सकते हैं।

पढेंः Rakshabandhan 2019: किसी दूसरे शहर में रहता है भाई तो रक्षाबंधन पर ऐसे भेजें राखी

ऑफर के लिए शार्टकट
गूगल मैप्स खोलने के बाद बॉटम में बाईं ओर बने एक्सप्लोर टैब पर टैप करें। यहां ऑफर्स के लिए सात में से एक ग्रीन कलर के शॉर्टकट पर टैप करें। अब नजदीकी रेस्तरां की लिस्ट में से किसी पर टैप करते ही उसकी तस्वीरें, उपलब्ध खाने की जानकारी व उसका सीधा पेज दिखता है। यह रिजर्व अ टेबल जैसी सुविधा भी मुहैया करवाता है। बुकिंग पर कन्फर्मेशन एसएमएस या ईमेल मिलता है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google Maps adds new features f