DA Image
15 सितम्बर, 2020|3:28|IST

अगली स्टोरी

Google ने लॉन्च किया Nearby Share, जानें कैसे करेगा काम

nearby share

एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर के लिए बहुप्रतिक्षित फीचर्स Nearby Share लॉन्च हो गया है। यह एक फाइल शेयरिंग फीचर है। इसकी मदद से दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन आपस में फाइल शेयर कर सकते हैं। यह फीचर केवल एंड्रॉयड 6 व उससे ऊपर के वर्जन में ही सपोर्ट करेगा।

यह फीचर Apple के AirDrop फाइल शेयरिंग प्लेटफॉर्म जैसा ही है। लम्बे इंतज़ार के बाद अब आखिरकार Google ने इस फीचर को रोलआउट किया है। अभी यह फीचर चुनिंदा Google Pixel और Samsung सक्षम स्मार्टफोन पर ही काम करेगा। गूगल ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि वो फोन कौन-कौन से होंगे। उम्मीद करते हैं कि आने वाले हफ्तों में अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए भी इस नियरबाय शेयर फीचर को पेश कर दिया जाएगा। 

ऐसे करेगा काम
इस साल की शुरुआत में इस फीचर की जानकारी मिली थी। उन रिपोर्ट में कहा गया था कि इस फीचर को Fast Share के नाम से जाना जाएगा। Nearby Share बिल्कुल Apple के AirDrop फीचर की तरह काम करेगा। इसके लिए सबसे पहले आपको वो फाइल चुननी होगी, जिसे आप शेयर करना चाहते हैं। इसके बाद आपको ‘Nearby Share' का विकल्प सिलेक्ट करना होगा। कुछ देर के इंतजार के बाद आपको अपने फोन की स्क्रीन पर आस-पास के एंड्रॉयड स्मार्टफोन दिखेंगे। इसके बाद आपको बस उस डिवाइस के नाम पर क्लिक करना है, जिसके साथ आप फाइल शेयर करना चाहते हैं और फिर वो फाइल उस डिवाइस में आसानी से चली जाएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Google launches Nearby Share how it will work