Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़google launched posts feature in india

गूगल के इस नए फीचर से सीधे मिलेगी वेरिफाईड अकाउंट से जानकारी

सर्च इंजन गूगल ने भारत समेत दुनियाभर के देशों में मशहूर हस्तियों और संगठनों के वेरिफाइड खातों से सीधे अपडेट मुहैया कराने के लिए नया फीचर जारी किया है। गूगल ने इस फीचर को 'पोस्ट्स' नाम लॉन्च...

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीWed, 13 Dec 2017 02:30 PM
हमें फॉलो करें

सर्च इंजन गूगल ने भारत समेत दुनियाभर के देशों में मशहूर हस्तियों और संगठनों के वेरिफाइड खातों से सीधे अपडेट मुहैया कराने के लिए नया फीचर जारी किया है। गूगल ने इस फीचर को 'पोस्ट्स' नाम लॉन्च किया है।

गूगल का कहना है कि यह नया फीचर वेरिफाइड खातों के लिए टेक्स्ट, इमेजे, वीडियो और इवेंट्स पब्लिश करने का तेज और सरल माध्यम बनेगा। ये फीचर मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों पर किए जाने वाले सर्च को सपोर्ट करेगा।

वेरिफाइड अकाउंट से मिलेगी जानकारी
सर्च इंजन गूगल पर किसी चीज को सर्च करने पर न्यूज, आर्टिकल, ट्वीट और लिंक शो करता है। लेकिन अब इस नए फीचर के बाद सर्च इंजन में सीधे वो परिणाम आएंगे जो किसी सेलिब्रिटी व संगठन ने अपने वेरिफाइड अकाउंट से सीधे पोस्ट किए हैं। इनमें तस्वीरें, वीडियो और आर्टिकल शामिल होंगे। इस फीचर से मशहूर हस्तियों को एक खास फायदा मिलेगा। दरअसल इसके जरिए अब वे अपने तमाम ईवेंट या ट्वीट की जानकारी सीधे यूजर तक पहुंचा पाएंगे। साथ ही फैंस के लिए अपनी ताजा तस्वीरें और वीडियो भी अपलोड कर सकेंगे।

अफवाहों पर लगेगी लगाम
गूगल के इस नए पोस्ट्स फीचर से यूजर को कई फायदे होंगे। अब सर्च करने पर वेरिफाइड यूजर का अपडेट सीधे सर्च परिणाम में मिलेगा। कई बार गूगल के सर्चिंग रिजल्ट्स में हमें अलग-अलग सोर्स से गलत जानकारी मिलती है, लेकिन इस नए अपडेट से आप सीधे वेरिफाइड सोर्स से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसमें गलती और अफवाह की गुंजाइश ही नहीं होगी।
 

ऐप पर पढ़ें