Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़google is no longer selling its first smartphone

Google ने अपने पहले फोन की सेल की बंद, लेकिन अभी भी ग्राहक यहां से खरीद सकते हैं

Google ने अपना पहला स्मार्टफोन साल 2016 में लॉन्च किया था। ये स्मार्टफोन Pixel XL और Pixel था। अब कंपनी ने अपने दोनों स्मार्टफोन को अपने ऑनलाइन स्टोर से हटा दिया है।  रिपोर्ट्स में बताया गया...

Google ने अपने पहले फोन की सेल की बंद, लेकिन अभी भी ग्राहक यहां से खरीद सकते हैं
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 11 April 2018 04:57 PM
हमें फॉलो करें

Google ने अपना पहला स्मार्टफोन साल 2016 में लॉन्च किया था। ये स्मार्टफोन Pixel XL और Pixel था। अब कंपनी ने अपने दोनों स्मार्टफोन को अपने ऑनलाइन स्टोर से हटा दिया है। 

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ऑनलाइन स्टोर से हटाए जाने से पता चलता हैकि अब कंपनी ने अपने दोनों फोन को बंद कर दिया है। इसके अलावा ग्राहक अब सीधे कंपनी से ये दोनों स्मार्टफोन्स को नहीं खरीद पाएंगे। लेकिन अगर आप इसके बावजूद भी ये दोनों फोन से कोई खरीदना चाहते हैं तो फिर आपको Flipart, Amazon की मदद लेनी होगी। इसके अलावा ग्राहक ऑफलाइन स्टोर से भी ये फोन खरीद सकते हैं। 

आपको बता दें कि गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्स एल दोनों ही तेज प्रोसेसर, एंड्रॉयड पी अपडेट और शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन हैं। कंपनी ने इस साल पिक्सल 3,पिक्सल 3 एक्स एल को लॉन्च किया था, जिसके बाद अपने पहले फोन को हटा दिया। 

Google Pixel XL Specifications:

Google Pixel XL के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह स्मार्टफोन 5.5 इंच की स्क्रीन के साथ लॉन्च हुआ था। इसमें 1440*2560 पिक्सल की क्यूएचडी डिस्प्ले दी गई थी। इसके अलावा इसके स्क्रीन को और मजबूती देने के लिए कंपनी ने फोन में गोरिल्ला ग्लास 4 का इस्तेमाल किया था। 

4 जीबी रैम और 32 जीबी, 128 जीबी के वेरिएंट में आने वाले फोन में क्वाड कोर क्वालाकोम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। हालांकि, इस फोन में यूजर मेमेारी कार्ड लगाकर स्टोरेज को नहीं बढ़ा सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें