Hindi NewsGadgets NewsGoogle delays launch of Android 11

Google ने एंड्रॉयड 11 की लॉन्चिंग को टाला

गूगल ने अपने सालाना डेवलपर्स कार्यक्रम को इस साल कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है।  कंपनी ने इससे पहले तीन जून को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में एंड्रॉयड-11 ऑपरेटिंग सिस्टम...

Google ने एंड्रॉयड 11 की लॉन्चिंग को टाला
Rohit लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली Sat, 30 May 2020 08:43 PM
हमें फॉलो करें

गूगल ने अपने सालाना डेवलपर्स कार्यक्रम को इस साल कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है।  कंपनी ने इससे पहले तीन जून को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में एंड्रॉयड-11 ऑपरेटिंग सिस्टम को जारी करने की योजना बनाई थी।

वहीं गूगल के इस बड़े कदम के पीछे संयुक्त राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन एक मुख्य कारण हो सकता है। गूगल ने अपने एंड्रॉयड डेवलपर वेबसाइट पर पोस्ट किए गए संदेश में कहा कि “हम आपको एंड्रॉयड 11 के बारे में और अधिक जानकारी देने के लिए उत्साहित थे, लेकिन अभी जश्न माने का समय नहीं है।”

दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने इसे जारी करने के लिए अभी किसी भी तारीख का ऐलान नहीं किया है। लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि वह जल्द ही एंड्रॉयड 11 को जारी करने की तिथि घोषित करेंगे। इसमें नॉटिफिकेशन हिस्ट्री लॉग, टच सेंसिटिविटी बढ़ाने, स्क्रीन रिकॉर्डर और वीडियो कैप्चर करते समय नोटिफिकेशन बंद करने का विकल्प मिलेगा।

ऐप पर पढ़ें