Hindi NewsGadgets NewsGoogle app beta adds built in screenshot-editing tools

Google एप के बीटा वर्जन में आया स्क्रीनशॉट एडिटिंग फीचर

गू्गल एप जल्द ही एक नया फीचर रोल आउट करने वाला है। गूगल एप में स्क्रीनशॉट एडिटिंग फीचर आने वाला है। यह फीचर अभी गूगल एप के 7.21 बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। इस फीचर से आप अपने एंड्राइड स्मार्टफोन गूगल एप...

Google एप के बीटा वर्जन में आया स्क्रीनशॉट एडिटिंग फीचर
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीTue, 20 Feb 2018 12:56 PM
हमें फॉलो करें

गू्गल एप जल्द ही एक नया फीचर रोल आउट करने वाला है। गूगल एप में स्क्रीनशॉट एडिटिंग फीचर आने वाला है। यह फीचर अभी गूगल एप के 7.21 बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। इस फीचर से आप अपने एंड्राइड स्मार्टफोन गूगल एप में स्क्रीनशॉट को एडिट कर सकते हैं और उसे आसानी से शेयर कर सकते हैं। यह फीचर iOS पर पहले से उपलब्ध है।

गूगल एप के 7.21 बीटा वर्जन को डाउनलोड कर आप इस फीचर का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए आपको पहले 'अकाउंट एंड प्राइवेसी' में जाना होगा, फिर ‘एडिट एंड शेयर स्क्रीनशॉट्स’ पर जाना होगा। एक बार इसे इनेबल करने के बाद आप जब भी स्क्रीनशॉट लेंगे, तो आपको पेज के निचले पैनल पर एडिट या शेयर करने का ऑप्शन दिखाई देगा। पैनल ऑन-स्क्रीन होगा और स्क्रीनशॉट बैकग्राउंड में लोड हो जाएगा।

चेकमार्क पर टैप करके आप आप इमेज को सेव कर सकते हैं। इसके बाद आपके सामने स्क्रीनशॉट्स को एडिट या शेयर करने का ऑप्शन आएगा। अगर आपने एडिट को सलेक्ट किया, तो आप स्क्रीनशॉट्स को क्रॉप कर सकते हैं और फिर शेयर कर सकते हैं। अगर आप स्कीन एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल कर रहे होंगे, तो यह फीचर पहले से ही आपके फोन में होगा, लेकिन अगर आप स्टॉक एंड्रॉयड का इस्तेमाल कर रहे होंगे, तो यह नया हो सकता है।

ऐप पर पढ़ें