अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गूगल मैप में आया 'प्लस कोड' फीचर, सिर्फ एक कोड से सर्च कर सकेंगे लोकेशन

गूगल मैप यूजर्स अब कोई भी लोकेशन सिर्फ एक कोड के जरिए सर्च कर सकेंगे। गूगल ने गूगल मैप में 'प्लस कोड' फीचर एड कर दिया है। यूजर्स को किसी लोकेशन को खोजने में सहूलियत होगी। गूगल का भारतीय यूजर्स पर खास ध्यान है। गूगल ने भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए वॉयस नैविगेशन की सुविधा 6 भारतीय भाषाओं में शुरू की है। यूजर्स को अब गूगल मैप पर वॉयस नैविगेशन की सुविधा बंगाली, गुजराती, कन्नड़, तेलगू, तमिल और मलयालम भाषा में मिलेगी।

क्या है 'प्लस कोड' फीचर?
'प्लस कोड' एक एरिया और लोकल कोड है। गूगल ने हर लोकेशन के लिए अलग-अलग कोड निर्धारित किया है। इस कोड में 6 कैरेक्टर होंगे। इस कोड को आप सिटी के नाम के साथ इस्तेमाल कर सकेंगे। यूजर्स लोकेशन सर्च करने के लिए इस कोड को शेयर भी कर सकेंगे।

 

 

इस तरह करेगा काम
यूजर्स को प्लस कोड जेनरेट करने के लिए लोकेशन पर जूम करना होगा। इसके बाद लोकेशन का पिन डालना होगा और फिर पिन पर टैप कर कोड देखना होगा। यूजर्स प्लस कोड का फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर्स ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर सकेंगे। यूजर्स को अगर कोई लोकेशन खोजनी है, तो उसे सिर्फ 'कोड' के साथ सिटी का नाम लिख कर सर्च करना होगा। इसके बाद गूगल मैप पर वह लोकेशन दिखेगी।

ये भी पढ़ेंः Oppo F7 भारत में 26 मार्च को होगा लॉन्च, जानिए खासियत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google adds plus codes feature in Google maps india