फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सNokia यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब इन स्मार्टफोन में होगा एंड्रायड 13 का सॉफ्टवेयर अपडेट

Nokia यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब इन स्मार्टफोन में होगा एंड्रायड 13 का सॉफ्टवेयर अपडेट

अगर आप नोकिया (Nokia) का स्मार्टफोन यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। हाल में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी एंड्रायड 13 सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए पांच स्मार्टफोन का सिलेक्सन कर लिया है।

Nokia यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब इन स्मार्टफोन में होगा एंड्रायड 13 का सॉफ्टवेयर अपडेट
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 01:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगर आप नोकिया (Nokia) का स्मार्टफोन यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। हाल में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी ने एंड्रायड 13 सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए पांच स्मार्टफोन का सिलेक्सन कर लिया है। इसमें एंड्रायड 13 सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए सबसे पहला नोकिया का स्मार्टफोन Nokia XR20 5G हो सकता है। आपको बता दें कि इसमें बीटा वर्जन भी पहले से ही मौजूद है। Nokia XR20 5G के अलावा इन चार स्मार्टफोन Nokia X20, Nokia X10, Nokia G50, Nokia G11 Plus का एंड्रायड 13 सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए सेलेक्ट किया गया है। हालांकि, चाइनीज न्यूज वेबसाइट IT HOME के अनुसार कंपनी ने एंड्रायड 12 सॉफ्टवेयर अपडेट को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें-Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब यहां भी चेक कर पाएंगे लाइव ट्रेन और PNR स्टेटस

इस सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए और भी फोन हो सकते हैं शामिल
रिपोर्ट के मुताबिक, ये पांचों नोकिया फोन एंड्रॉयड एंटरप्राइज रिकमेंडेड रिक्वायरमेंट्स को पूरा करते हैं।  एंड्रायड 13 सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए सिलेक्टेड फोन के अलावा कुछ स्मार्टफोन जैसे C31, G60 5G और X30 5G हैं जिन्हें इस साल सितंबर में IFA बर्लिन में लॉन्च किया गया था। लेकिन उन्हें सिलेक्टेड सूची में शामिल नहीं करने का कारण यह है कि वे चीन में नहीं बिक रहे हैं। नोकिया द्वारा जारी सिलेक्टेड स्मार्टफोन की सूची चीनी बाजार के लिए है, इसलिए हमें नोकिया फोन के ग्लोबल वेरिएंट के बारे में एलान का इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें-Apple का रुख चाइना से भारत की ओर! 2025 तक हर चार में से एक iPhone होगा मेड इन इंडिया 

रियलमी जैसे स्मार्टफोन पहले ही कर चुके हैं एंड्राइड 13 रोलआउट 
नोकिया मोबाइल की सबसे बड़ी खासियत है कि वह टाइमली अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करते रहती है। इस अपडेट में सिक्योरिटी अपडेट और न्यू एंड्राइड वर्जन अपडेट भी शामिल रहता है। लेकिन अभी भी नोकिया ने एंड्राइड 13 सॉफ्टवेयर रोलआउट की शुरुआत नहीं की है। जबकि इससे पहले ही रियलमी, वन प्लस और ओप्पो जैसे बड़े ब्रैंड अपने अधिकतर स्मार्टफोन में एंड्राइड 13 सॉफ्टवेयर रोलआउट कर दिया है। हालांकि, नोकिया मोबाइल भी इस सॉफ्टवेयर रोलआउट के प्रोसेस में तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।

(प्रतीकात्मक फोटो)