DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › BlackBerry फैन्स के लिए खुशखबरी, जल्द 5G टेक्नोलॉजी के साथ वापसी करने वाला है फोन
गैजेट्स

BlackBerry फैन्स के लिए खुशखबरी, जल्द 5G टेक्नोलॉजी के साथ वापसी करने वाला है फोन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Wed, 28 Jul 2021 12:34 PM
 BlackBerry फैन्स के लिए खुशखबरी, जल्द 5G टेक्नोलॉजी के साथ वापसी करने वाला है फोन

कभी प्रीमियम स्मार्टफोन्स बनाने के लिए पॉपुलर रहने वाली मोबाइल  कंपनी ब्लैकबेरी (BlackBerry) एक बार फिर वापसी करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट की मानें तो ब्लैकबेरी अपनी नई कंपनी OnwardMobility के तहत यह स्मार्टफोन उतारेगी। ब्लैकबेरी के फोन अपने qwerty कीपैड के लिए काफी फेमस रहे हैं। अब एक 5जी फोन को उतारने की तैयारी कर रही है। ऑनवर्ड मोबिलिटी ने अब Pre-commitment Program में घोषणा की है कि कंपनी का नया ब्लैकबेरी हैंडसेट उतारेगी। 

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp में आया कमाल का फीचर, अब नया मेसेज आने पर भी नहीं आएगा कोई नोटिफिकेशन, जानिए कैसे करेगा काम

 

ये कार्यक्रम मूल रूप से पार्टनर्स और फैन्स के लिए एक सब्सक्रिप्शन प्लान है। ये प्रोग्राम आम जनता को प्रोडक्ट, फीचर और अवलिबिलिटी की जानकारी देगा। ध्यान देने योग्य बात यह है कि ऑनवर्ड मोबिलिटी के पास कई सिक्यूरिटी फीचर्स हैं। हालांकि, कंपनी को मोबाइल हार्डवेयर के क्षेत्र में कोई अनुभव नहीं है। यही कारण है कि यह टेलीकॉम और प्रभावशाली लोगों जैसे भागीदारों की ओर रुख कर रहा है जो दर्शकों को बेहतर जानते हैं। हम मानते हैं कि ब्लैकबेरी स्मार्टफोन के निर्माण के लिए कंपनी चीन से ओडीएम पर निर्भर करेगी।

 

यह पहली बार नहीं है जब नए ब्लैकबेरी फोन से जुड़ी खबरें सामने आईं हों। पिछले साल भी रिपोर्ट आई थी कि ब्लैकबेरी यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में वापसी करने जा रही है। अब लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि नया ब्लैकबेरी फोन एशिया में भी लॉन्च किया जाएगा। नए स्मार्टफोन में सिक्यॉरिटी फीचर्स का खास ख्याल रखा जाएगा। साथ ही इसमें टॉप-ऑफ-द लाइन कैमरा हार्डवेयर मिलेगा। 

 

ये भी पढ़ें:- 30 जुलाई को लॉन्च होगा Micromax in 2b स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

 

वापसी करने की दूसरी कोशिश
बता दें कि यह दूसरी बार है जब ब्लैकबेरी फोन्स की मार्केट में वापसी की कोशिश हो रही है। ओरिजनल मैन्युफैक्चरर ने साल 2016 में अपना प्रोडक्शन बंद कर दिया था। इसके बाद 2016 में TCL ने ब्लैकबेरी के राइट्स खरीद लिए थे। इसके बाद 4 डिवाइस लॉन्च किए गए, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई। अब फिर से वापसी की कोशिश है। हालांकि नया फोन कब लॉन्च किया जाएगी इसकी कोई निश्चित डेट नहीं बताई गई। 

संबंधित खबरें