DA Image
3 मार्च, 2021|7:08|IST

अगली स्टोरी

Gmail, Google और YouTube दुनिया भर में रहे डाउन, यूजर्स हुए परेशान

जीमेल (Gmail), यूट्यूब (YouTube) और गूगल (Google) की सर्विसेज सोमवार शाम 1 घंटे से ज्यादा डाउन रहीं। भारत समेत दुनिया भर में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, गूगल की सर्विसेज अब बहाल हो गई हैं। गूगल वर्कस्पेस ने ट्वीट किया है कि उनकी सर्विसेज फिर से शुरू हो गई हैं। खामियों को दुरुस्त कर दिया गया है। वेबसाइट्स को ट्रैक करने वाली DownDetector के मुताबिक, दुनिया भर के यूजर्स पर इसका असर पड़ा है।  

 

 

Google Docs पर भी असर
इस परेशानी के बारे में YouTube को रिपोर्ट करने वाले 54 फीसदी यूजर्स का कहना था कि वे वेबसाइट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। वहीं, 42 फीसदी यूजर्स का कहना था कि वह यूट्यूब पर विडियो नहीं देख पा रहे थे। जबकि 3 फीसदी यूजर्स ने बताया कि उन्हें लॉगिन में दिक्कत आ रही थी। गूगल की सर्विसेज डाउन होने के वक्त लाइव हिंदुस्तान ने भी Gmail और YouTube एक्सेस करने की कोशिश की, लेकिन लॉगिन प्रॉब्लम देखने को मिली। सर्विसेज बहाल होने पर लाइव हिंदुस्तान ने जीमेल और यूट्यूब की सर्विसेज फिर से चेक कीं और दोनों ही सर्विसेज ठीक तरीके से काम कर रहीं थीं।

 

शाम करीब 5 बजे डाउन हुईं सर्विसेज
DownDetector के मुताबिक, जीमेल, गूगल और यूट्यूब करीब 5 बजे डाउन हुए। भारत, अमेरिका, यूरोपियन यूनियन, ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया भर के यूजर्स ने सर्विसेज डाउन होने की शिकायत की है। Google Docs जैसी दूसरी गूगल सर्विसेज में भी यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

यह भी पढ़ें- आ गया नोकिया का पहला लैपटॉप, सिर्फ 1.1 किलोग्राम है वजन
 

इसके अलावा, यूजर्स को Google Drive, Android Play Store और Google Maps में भी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ रहा है। जीमेल सबसे पॉप्युलर ऑनलाइन ई-मेल सर्विस है, दुनिया भर में इसके ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 1.5 अरब से ज्यादा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gmail Google and YouTube down Worldwide Know Details