Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़gizmore vogue watch review offer apple watch ultra look under rs 2000 - Tech news hindi

Gizmore Vogue Review: 1999 रुपये में ऐप्पल वॉच का मजा, फीचर्स भी जोरदार

Gizmore Vogue Review: कंपनी ने हूबहू 90 हजार की ऐप्पल वॉच अल्ट्रा जैसी स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है। हमें इसका रिव्यू करने का मौका मिला। इसे दो हफ्ते इस्तेमाल करने के बाद कैसा रहा हमारा अनुभव, पढ़िए

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 March 2023 06:01 PM
हमें फॉलो करें

ऐप्पल वॉच खरीदना शायद हर किसी का सपना है लेकिन महंगी होनी की वजह से हर कोई इसे नहीं खरीद पाता। अगर आप भी ऐप्पल वॉच के फैन है लेकिन महंगी होने की वजह से अपना शौक पूरा नहीं कर पा रहे हैं, तो Gizmore ने आपकी टेंशन खत्म कर दी है। कंपनी ने हूबहू 90 हजार की ऐप्पल वॉच अल्ट्रा जैसी स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है। गिजमोर की इस नई वॉच का नाम Gizmore Vogue है। हमें इसका रिव्यू करने का मौका मिला। इसे दो हफ्ते इस्तेमाल करने के बाद कैसा रहा हमारा अनुभव, आप भी जानिए...

सबसे पहले जानते हैं बॉक्स में क्या-क्या मिलेगा
इस वॉच के बॉक्स को भी कंपनी ने हमेशा की तरह ऑरेंज और ब्लैक कलर में डिजाइन किया है, जो देखने में काफी सुंदर है। बॉक्स के सबसे ऊपर वॉच की तस्वीर के साथ उसकी ब्रांडिंग देखने को मिल जाती है। बॉक्स के ठीक पीछे कीमत के साथ इसके कुछ खास फीचर्स को हाइलाइट किया गया है। बॉक्स में स्मार्टवॉच के अलावा, चार्जिंग केबल और वारंटी कार्ड था।

डिजाइन और डिस्प्ले
हमारे पास रिव्यू के लिए  वॉच का ब्लैक कलर वेरिएंट आया। जैसा की हम बचा चुके हैं Gizmore Vogue स्मार्टवॉच दिखने में हूबहू Appla Watch Ultra जैसा है। वॉच का केस और स्ट्रैप को भी हूबहू ऐप्पल वॉच का डिजाइन दिया गया है। वॉच का डिस्प्ले काफी बड़ा है। इसमें स्क्वायर शेप का 1.95 इंच का डिस्प्ले है, जो (360x385) पिक्सेल एचडी रेजॉल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले का टच काफी स्मूद है और बड़ा होने की वजह से खूबसूरत लुक देता है। इसमें 91 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाता है। अच्छी बात यह है कि इसमें 600 निट्स ब्राइटनेस मिल जाती है, जो तेज धूप में भी बढ़िया विजिबिलिटी प्रदान करती है।

वॉच की मेटल केस काफी मजबतू है और इसका स्ट्रैप भी काफी मुलायम है। वॉच में एक रोटेटिंग क्राउन और दो बटन हैं। एक बटन ऑरेंज कलर का है, जो लेफ्ट साइड में है और इसे आप वॉच को ऑन-ऑफ करने के लिए यूज कर सकेंगे। राइट साइड के बटन से भी आप वॉच को ऑन कर पाएंगे और दोबारा प्रेस करके रिसेंट टास्क पर जा सकेंगे। रोटेटिंग क्राउन को प्रेस करके भी आप वॉच को ऑन कर पाएंगे और इसे रोटेट करके वॉच फेस को चेंज कर सकते हैं और मेन्यू भी एक्सेस कर सकते हैं।

फीचर्स भी भरमार
वॉच दिखने में दिखने खूबसूरत है उतनी फीचर रिच भी है। वॉच के लेफ्ट साइड दिए ऑरेंज कलर के बटन के फंक्शन को आप अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। आप चाहे तो इसे लॉन्ग प्रेस करके एसओएस, एक्सरसाइज, हार्ट रेट, म्यूजिक समेत अन्य फीचर ऑन कर सकते हैं। वॉच स्प्लिट स्क्रीन व्यू मिल जाता है, जिसमें ब्लूटूथ कॉल समेत अन्य कुछ शॉर्टकट मिल जाते हैं। वॉच में 100 से ज्यादा वॉच फेस मिल जाते हैं, जिसे आप Vfit ऐप के जरिए देख सकते हैं और अपना पसंदीदा वॉच फेस चुन सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इसमें वॉच फेस लॉक करने भी ऑप्शन मिल जाता है, जिससे आपकी मर्जी के बिना वॉच फेस चेंज नहीं होगा।

इसके अलावा, वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग, कैलकुलेटर, फाइंड फोन, गेम्स, वॉयस असिस्टेंट (ऐप्पल सिरी और गूगल असिस्टेंट), म्यूजिक कंट्रोल, कैमरा कंट्रोल, स्टॉपवॉच जैसे फीचर्स हैं। वॉच IP67 रेटेड है हल्के पानी की बौछार, धूल और पसीने से सुरक्षित रखती है।

हेल्थ फीचर्स के तौर पर वॉच में हार्ट रेट मॉनिचर, SpO2 मॉनिटर, पीरियड ट्रैकर, स्टेप्स काउंट, स्लीप मॉनिटर, ब्रीदिंग ट्रेनिंग, सेडेंटरी और ड्रिकिंग वॉटर रीमाइंडर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं, जो काफी बेहतर तरीके से काम करते हैं।

वॉच में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट
वॉच में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिल जाता है, जिससे वॉच का चार्ज करना आसान हो जाता है। वॉच तेजी से चार्ज हो जाती है और लंबी बैटरी लाइफ ऑफर करती है। अगर आप इसे नॉर्मल यूज करते यानी ब्लूटूथ कॉल ऑफ रखते हैं, तो इसमें 5-6 दिन की बैटरी लाइप प्रदान करती है लेकिन अगर आप कॉलिंग ऑन के साथ इसे यूज करते हैं, तो 2 दिन तक चल सकती है। बैटरी लाइफ अन्य कारणों पर भी निर्भर करती है, जैसे अगर आप डिस्प्ले की ब्राइटनेस बढ़ा के रखते हैं, तो बैटरी जल्द खत्म होगी।
 

हमारी राय
वॉच की कीमत 1,999 रुपये है और यह तीन कलर- ऑरेंज, ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध है। इसे फ्लिपकार्ट और कंपनी की ऑफिशियल साइट से खरीदा जा सकता है। यानी 2 हजार से कम मैं आप ऐप्पल वॉच का फील ले सकते हैं। ओवरऑल वॉच का डिजाइन काफी बढ़िया है और इसमें लगभग वे सारे फीचर्स भी मिल जाते हैं, जो आपके रोजाना के काम को आसान बनाते हैं। अगर आप ऐप्पल जैसी वॉच खरीदना चाह रहे हैं और यह आपकी जरूरतों को पूरा करती है, तो आप इसे खरीदने का विचार कर सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें