Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Get 30 days validity data and calling for Rs 75 best BSNL plan - Tech news hindi

भूल जाओ महंगाई की टेंशन! 75 रुपये में पाओ 30 दिन वैलिडिटी, डेटा और कॉलिंग भी साथ

जियो, एयरटेल और वीआई हाल ही में 30 दिन वाले प्लान लाई। BSNL के पास पहले से ऐसे प्लान मौजूद हैं, जो महीनाभर चलते हैं। यहां हम आपको BSNL के बेहद कम कीमत वाले 30 दिन के प्लान्स के बारे में बता रहे हैं।

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 10 April 2022 10:19 AM
हमें फॉलो करें

टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निर्देश के बाद प्राइवेट कंपनियां एक के बाद एक 30 दिन तक चलने वाले प्रीपेड प्लान लेकर आई हैं। जहां जियो ने 256 रुपये का प्लान लॉन्च किया तो एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी लगभग 300 रुपये की रेंज वाले दो-दो प्लान लेकर आई हैं। वहीं, सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के पास पहले से ऐसे प्लान मौजूद हैं, जो महीनाभर चलते हैं। यहां हम आपको BSNL के बेहद कम कीमत वाले 30 दिन के प्लान्स के बारे में बता रहे हैं।

BSNL का 75 रुपये का प्लान
बीएसएनएल के इस सस्ते प्लान की खासियत है कि इसमें डेटा और कॉलिंग के साथ अन्य बेनिफिट्स भी हैं। प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है। इसके साथ वॉइस कॉलिंग (लोकल व नेशनल) के लिए 200 मिनट और 2 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा आपको फ्री कॉलरट्यून्स का लाभ भी मिलता है। 

BSNL का 24 रुपये का प्लान
यह प्लान भी 30 दिनों तक चलता है। हालांकि इसमें यह एक कॉलिंग वाउचर है, जिसमें डेटा या मैसेज नहीं दिए जाते। इस प्लान में वॉइस कॉलिंग (लोकल व नेशनल) का चार्ज 20 पैसे प्रति मिनट लिया जाता है। 

BSNL का 102 रुपये का प्लान
अगर आपको डेटा, कॉलिंग और मैसेज तीनों सुविधाएं चाहिए तो कंपनी के पास 102 रुपये का प्लान मौजूद है। इसमें आपको 30 दिनों के लिए 1 जीबी डेटा और 6000 वॉइस सेकेंड्स और 100 एसएमएस दिए जाते हैं। 

ऐप पर पढ़ें