gadget update google changes in privacy policy - गैजेट अपडेट: Google की प्राइवेसी पॉलिसी में हुआ बदलाव, हटा सकेंगे लोकेशन से जुड़ी जानकारियां; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैजेट अपडेट: Google की प्राइवेसी पॉलिसी में हुआ बदलाव, हटा सकेंगे लोकेशन से जुड़ी जानकारियां; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

top 10

1- Google की प्राइवेसी पॉलिसी में हुआ बदलाव, हटा सकेंगे लोकेशन से जुड़ी जानकारियां

डेटा सुरक्षा और निजता को लेकर दुनियाभर में चल रही बहस के बीच गूगल ने अपने उपयोगकर्ताओं को आंकड़ों (डेटा) पर ज्यादा नियंत्रण देने के लिए अगले कुछ महीनों में कई फीचर्स देने की घोषणा की है।  इनमें सर्च (खोज) और मैप (नक्शे) से जुड़े फीचर्स शामिल हैं। गूगल ने डेवलपरों के लिए आयोजित आईओ सम्मलेन में कहा कि यह उपयोगकर्ताओं के लिए मैप , असिस्टेंट और यू - ट्यूब में आकड़ों या जानकारियों के प्रबंधन को आसान बना देगा।

2- दो बजट पिक्सल फोन के साथ गूगल लाया सात बड़ी सौगात

गूगल की सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस ‘गूगल आई/ओ 2019’ में कई बड़े ऐलान किए गए हैं। इस इवेंट में  कंपनी ने दो बजट पिक्सल फोन से लेकर एंड्रॉयड क्यू, सर्च रिजल्ट, गूगल लेंस, ड्राइविंग मोड, ऑटो डिलीट कंट्रोल, प्राइवेसी और गूगल असिस्टेंट को लेकर बड़ी घोषणा की है। आइए जानते हैं इन घोषणाओं के बारे में।   

3- वनप्लस 7 प्रो के लॉन्च होने से पहले लीक हुए सभी स्पेसिफिकेशन

वनप्लस 7 प्रो तीन कलर वेरियंट में पेश किया जाएगा, जिसमें Nebula Blue, Mirror Grey and Almond हैं। यह तीनों ही वेरियंट के रेंडर्स लीक हो चुके हैं। अब OnePlus 7 Pro के सभी स्पेसिफिकेशन की नई जानकारी मिली है। हालांकि उसको कंपनी ने सत्यापित नहीं किया है। लीक जानकारी के मुताबिक फोन तीन रैम वेरियंट में प्राप्त होगा। सबसे खास बात यह है कि यह फोन 48 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ लॉन्च होगा और इसमें वनप्लस 6टी की तरह ही इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिलेगा। 

4- क्या आप जानते हैं कि गूगल पर इन शब्दों को अब किया जाता है ज्यादा सर्च

देश में गूगल तथा यूट्यूब पर ऑनलाइन ब्यूटी टिप्स, डेटिंग और हॉबी से जुड़ी जानकारी तथा वीडियो 'सर्च' में पिछले साल तेजी से वृद्धि हुई है। गूगल की गुरुवार को जारी वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2017 की तुलना में 2018 में भारत में मैट्रीमॉनी से ज्यादा डेटिंग के बारे में सर्च तेजी से बढ़ा है। 'मेरे निकट' संबंधी खोजों में 75 प्रतिशत और 'को-वर्किंग स्पेस' संबंधी खोजों में 100 प्रतिशत की वृद्धि देखी गयी। 

5- ये है जियो का बेस्ट रिचार्ज प्लान, इसमें मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

टेलिकॉम इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा प्रतियोगिता बढ़ रही है। यही कारण है कि वोडाफोन, एयरटेल और जियो रोजाना नए रिचार्ज प्लान लेकर आ रही है। वह सस्ते मंथली प्लान लेकर आ रही है जिससे ऐसे ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर सके। जियो हर यूजर्स सोचकर रिचार्ज प्लान लेकर आया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gadget update google changes in privacy policy