Hindi NewsGadgets Newsgadget auto update redmi 7 launched read top news

गैजेट-ऑटो अपडेट: नॉच डिस्प्ले और बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Redmi 7; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

1- नॉच डिस्प्ले और बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Redmi 7 रेडमी ने चीन में Redmi 7 को लॉन्च कर दिया है। एंड्रॉयड 9 पाई के साथ आने वाला यह एक बजट फोन है। रेडमी 7 ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 632 एसओसी...

गैजेट-ऑटो अपडेट: नॉच डिस्प्ले और बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Redmi 7; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Mon, 18 March 2019 04:16 PM
हमें फॉलो करें

रेडमी ने चीन में Redmi 7 को लॉन्च कर दिया है। एंड्रॉयड 9 पाई के साथ आने वाला यह एक बजट फोन है। रेडमी 7 ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 632 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) और 4जीबी रैम के साथ आता है। कंपनी ने इसमें मजबूत बैटरी बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

Xiaomi का सब ब्रांड पोको एफ1 लाइट को गीकबेंच पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि पोको एफ1 लाइट पिछले साल लॉन्च हुए Poco F1 से अलग है। 

पिछले पिक्सल फोन्स के विपरीत नए 'पिक्सल एक्सएल' मॉडल में दो कैमरे आ सकते हैं और यह बिल्कुल नई डिजाइन में आ सकता है।'स्लेशलीक्स' पर जारी हुईं इसकी लीक तस्वीरों के अनुसार- एक ड्रॉइंग में 'पिक्सल 4 एक्सएल' में ड्यूअल रियर और फ्रंट फेसिंग कैमरा दिखाया गया और सैमसंग 'गैलेक्सी एस10' जैसी ओवल होल-पंच डिस्प्ले दी गई है।

दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) ने फरवरी महीने के 4G डाउनलोड स्पीड के आंकड़ें जारी कर दिए है। हाल में ही जारी आंकड़ों के मुताबिक औसत 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो सबसे आगे रहा है। फरवरी माह में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 20.9 एमबीपीएएस दर्ज की गई, जो जनवरी महीने की 18.8 एमबीपीएस स्पीड से अधिक रही।

भारत में इन दिनों कॉम्पैक्ट एसयूवी और क्रॉसओवर सेगमेंट की कारें इन दिनों काफी मांग में है। लगभग हर कंपनी हर प्राइस ब्रैकेट में यूटिलिटी कारें या तो लॉन्च कर चुकी है या लॉन्च करने की तैयारी में हैं। फरवरी 2019 में कॉम्पैक्ट एसयूवी और सीयूवी सेगमेंट में (सब-4 मीटर यूटिलिटी व्हीकल को छोड़ कर) कुल 14,370 कारों की बिक्री हुई। 

ऐप पर पढ़ें