DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैजेट अपडेट: Apple को पछाड़ ये बनी स्मार्टफोन बेचने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

top 10

1- Apple को पछाड़ हुआवेई बनी स्मार्टफोन बेचने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी

चीन की कंपनी हुआवेई ने स्मार्टफोन बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच इस साल की पहली तिमाही में एप्पल को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। कोरिया की सैमसंग अभी भी पहले स्थान पर बनी हुई है। इंटरनेशन डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, इस साल के पहले तीन महीने में दुनिया भर में 31.08 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री हुई। यह पिछले साल की पहली तिमाही की तुलना में 6.60 प्रतिशत कम है। यह लगातार छठी तिमाही है जब स्मार्टफोन की वैश्विक बिक्री में गिरावट देखने को मिली है।

2- फीचर फोन में LAVA कंपनी की बाजार में हिस्सेदारी हुई दोगुनी

घरेलू फोन कंपनी लावा की बाजार हिस्सेदारी में दोगुनी से ज्यादा की ज्यादा वृद्धि हुई है, जो कि 13 फीसदी रही। इसके साथ ही कंपनी 2जी फीचर फोन के खंड में देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। 

3- OnePlus 7 pro पॉप-अप कैमरे और 3एक्स जूम से लैस हो सकता है

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस अपना अगला फ्लैगशिप फोन इसी महीने की 14 तारीख को लॉन्च करेगा। लॉन्च होने से पहले ही वनप्लस तीन सेंसर्स वाला ट्रिपल कैमरा सेटअप टीज कर चुका है, जो डिवाइस का एक बड़ा फीचर है। सबसे बड़ी बात, इस फीचर को कंपनी की ओर से सत्यापित भी किया जा चुका है। साथ ही इस डिवाइस के कैमरा में 3 जूम फंक्शन देखने को मिलेगा। कंपनी ने आज अमेरिका के न्यूयॉर्क टाइम्स में पूरे एक पन्ने के विज्ञापन में फोन के कैमरा सैम्पल्स और इसे मिली डिस्प्ले मेट की रेटिंग साझा की है। 

4- अगर आप देखते हैं IPL तो Whatsapp लाया बड़ा 'धमाका', हर क्रिकेट प्रेमी को जानना है जरूरी!

पिछले कुछ दिनों से IPL 2019 चल रहा है। अगर आपको आईपीएल देखना पसंद है तो आपके लिए इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) एक शानदार 'गिफ्ट' लेकर आया है। दरअसल, यह गिफ्ट क्रिकेट स्टीकर्स (Whatsapp cricket stickers) हैं जो कंपनी ने आईपीएल को सेलिब्रेट करने के लिए आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। 

5- रेडमी फोन में जल्द देखने को मिलेगा पॉप-अप सेल्फी कैमरा

शाओमी के रेडमी फोन में जल्द ही एक और नया बदलाव देखने को मिलेगा। रेडमी के अंतर्गत जल्द ही नया पॉप-अप सेल्फी कैमरा लॉन्च होगा। चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो (Weibo) पर एक वीडियो टीजर साझा किया गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gadget auto update read top news of the day