DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैजेट-ऑटो अपडेट: एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स ऐसे बंद कर सकते हैं लोकेशन ट्रैकिंग; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

top 10

1- Android और IPhone यूजर ऐसे बंद करें लोकेशन ट्रैकिंग

मोबाइल लोकेशन ट्रैक कर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) प्रदाता कंपनी अपने उपयोगकर्ता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना चाहती हैं। लेकिन तकनीक के इस युग में उपयोगकर्ता की प्राइवेसी एक बड़ा मुद्दा बन चुका है।

2- Jio ने 4जी डाउनलोड स्पीड में फिर बाजी मारी, एयरटेल से डबल है जियो की स्पीड

दूरसंचार नियामक ट्राई द्वारा मार्च माह के लिए जारी ताजा आंकड़ो के मुताबिक औसत 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो ने फिर बाजी मार ली है। मार्च महीने में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 22.2 एमबीपीएएस दर्ज की गई, जो फरवरी महीने की 20.9 एमबीपीएस स्पीड से कहीं ज्यादा है। औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो ने अपनी निकटम प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल को दोगुने से भी ज्यादा अंतर से मात दी है।

3- बिना इंटरनेट साझा कर सकते हैं लोकेशन

पता या लोकेशन बताने के लिए बहुत से लोग ग्लोबल पॉजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) का सहारा लेते हैं क्योंकि इंटरनेट से जीपीएस और व्हाट्सएप दोनों चलाए जा सकते हैं। लेकिन, अगर आपका इंटरनेट काम न कर रहा हो तब क्या करेंगे? ऐसी परेशानी से बचने के लिए आप बिना इंटरनेट के अपनी लोकेशन दूसरे व्यक्ति को साझा कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में। 

4- मारुति सुजुकी की बलेनो हुई स्मार्ट, जानें कीमत और खास फीचर्स 

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने नई पहले से स्मार्ट और नए फीचर्स के साथ बलेनो (Maruti Baleno) लॉन्च कर दी है। मारुति BS-6 अनुपालन पेट्रोल इंजन से लैस बलेनो पेश की। मारुति बलेनो ने  इसकी शोरूम में कीमत 5.58 लाख रुपये से 8.9 लाख रुपये है।

5- भारत में इसी साल लॉन्च होगी नई रेनो क्विड, नई मारुति ऑल्टो को देगी टक्कर

रेनो इन दिनों क्विड हैचबैक के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। जानकारी मिली है कि भारत में इसे साल के आखिर तक यानी त्योहारी सीज़न पर लॉन्च किया जाएगा। फेसलिफ्ट क्विड की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gadget auto update read top news of the day