DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैजेट-ऑटो अपडेट: Airtel ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए पेश की ये ऐप; पढ़ें ऐसी ही अन्‍य खबरें

1- Airtel ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए पेश की ये ऐप

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन के साथ मिलकर महिलाओं की मदद के लिये रविवार को 'माई सर्कल' एप की पेशकश की। इस एप को एयरटेल के अलावा अन्य दूरसंचार कंपनियों के ग्राहक भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

2- जुकरबर्ग का वेतन सिर्फ 70 रुपये लेकिन सुरक्षा पर खर्च होते हैं 156 करोड़

सोशल साइट फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग वेतन के रूप में मात्र एक डॉलर (करीब 70 रुपये) लेते हैं। वहीं, 2018 में उनकी सुरक्षा पर कंपनी ने 2.26 करोड़ डॉलर (करीब 156 करोड़ रुपये) खर्च किए। यह खुलासा शुक्रवार को अमेरिकी सिक्युरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन को दी जानकारी में हुआ है।

3- गूगल डुओ में आया डाटा सेविंग फीचर

वीडियो कॉलिंग कीसुविधा देने वाले गूगल डुओ (Google Duo) में डाटा सेवर फीचर को जारी कर दिया गया है। फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड के कुछ यूजर तक पहुंचा है। 

4- यूरो-एनकैप क्रैश टेस्ट में सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को हुआ ये हाल, देखें कितनी मिली स्टार रेटिंग

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को हाल ही में यूरोपियन न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम (यूरो-एनकैप) क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। टेस्ट की गई सी5 एयरक्रॉस 6-एयरबैग, आईएसओफ़िक्स चाइल्ड सीट एंकर, स्पीड असिस्टेंस सिस्टम, ऑटोनोमस ब्रैकिंग और लेन असिस्ट सिस्टम जैसे सुरक्षा फीचर से लैस थी। 

5- रेनो 16 अप्रैल को दिखाएगी Kwid-EV की झलक, ये हो सकती हैं खासियत

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग के चलते रेनो भी इन दिनों क्विड के इलेक्ट्रिक अवतार पर काम कर रही है। जानकारी मिली है कि कंपनी चीन में आयोजित होने वाले संघाई मोटर शो-2019 में 16 अप्रैल को इसे दुनिया के सामने पेश करेगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gadget auto update read top news of the day