Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सWhatsApp पर आ गए ये तीन नए फीचर्स, Android-iOS दोनों पर करेंगे काम

WhatsApp पर आ गए ये तीन नए फीचर्स, Android-iOS दोनों पर करेंगे काम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Mon, 16 Aug 2021 09:57 AM
WhatsApp पर आ गए ये तीन नए फीचर्स, Android-iOS दोनों पर करेंगे काम

इस खबर को सुनें

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं। इन फीचर्स के जरिए ना सिर्फ आपका चैटिंग का अंदाज बदल जाएगा, बल्कि यह पहले से ज्यादा सिक्यॉर और आसान भी बन जाएगा। खास बात है कि इन फीचर्स का मजा एंड्रॉइड और iOS दोनों तरह के डिवाइसेस पर लिया जा सकेगा। यहां हम आपको हाल ही में आए ऐसे तीन फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। 

1. View Once
व्हाट्सएप ने हाल ही में Snapchat की तरह View Once फीचर पेश किया है। इस फीचर के जरिए भेजे गए फोटो और वीडियो एक बार देखे जाने के बाद गायब हो जाते हैं। चैट से गायब हो जाने के साथ-साथ View Once फीचर के तौर पर भेजा गया वीडियो या फोटो सामने वाले यूजर के फोन की गैलरी में भी सेव नहीं होगा। नया फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। फाइल को जैसे ही सामने वाला व्यक्ति देख लेगा, यह गायब हो जाएगी। फाइल की जगह अब वहां सिर्फ Opened लिखा दिखेगा। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर मौजूद है एक कमाल की ट्रिक, कोई नया एड्रेस ढूंढना या किसी को ट्रैक करना है बहुत आसान

2. Joinable calls
व्हाट्सएप ने यह फीचर जुलाई में पेश किया था। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स किसी भी ग्रुप वीडियो या वॉइस कॉल को छूट जाने के बावजूद जॉइन कर पाएंगे।  यूजर्स चाहें तो ग्रुप कॉल को बीच से छोड़कर जा सकते हैं और फिर से भी जुड़ सकते हैं। हालांकि इसके लिए कॉल का जारी रहना जरूरी है। बता दें कि इस फीचर के आने से पहले तक अगर आपसे कोई व्हाट्सएप ग्रुप कॉल मिस हो गई, तो आप अपनी मर्जी से उसमें नहीं जुड़ पाते थे। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp Status लगाने वालों के लिए खुशखबरी! जल्द आ रहा है एक कमाल का अपडेट, पहले से ज्यादा मजेदार होगा स्टेटस लगाना

3. Android और iOs पर चैट ट्रांसफर
व्हाट्सएप पर चैट ट्रांसफर करने की एक नई सुविधा आ गई है। नए फीचर के तहत अब आप एंड्रॉइड से iOS या iOS से एंड्रॉइड फोन्स पर आसानी से व्हाट्सएप चैट ट्रांसफर कर पाएंगे। यानी अगर आप अपना फोन बदलने जा रहे हैं, तो अब आपको व्हाट्सएप चैट की ज्यादा फिक्र नहीं करनी। बता दें कि अभी तक एंड्रॉइड से आईफोन (या इसका विपरीत) पर शिफ्ट होने वाले यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर करने का कोई आधिकारिक तरीका नहीं था। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें