DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › WhatsApp पर हाई-क्वालिटी Photos और नई प्राइवेसी सेटिंग तक, आ रहे ये नए फीचर्स
गैजेट्स

WhatsApp पर हाई-क्वालिटी Photos और नई प्राइवेसी सेटिंग तक, आ रहे ये नए फीचर्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sun, 26 Sep 2021 12:24 PM
WhatsApp पर हाई-क्वालिटी Photos और नई प्राइवेसी सेटिंग तक, आ रहे ये नए फीचर्स

व्हाट्सएप हाल ही में कई फीचर्स जारी कर चुका है, जबकि कई नए फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है। इस्टेंट मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स लाने जा रहा है। यूजर्स को हाई क्वालिटी तस्वीरें भेजने से लेकर बेहतर प्राइवेसी कंट्रोल मिलने जा रहे हैं। यहां हम आपको WhatsApp पर आने वाले 4 ऐसे ही फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं, जो आपके व्हाट्सएप एक्सपीरियंस को बदल देंगे। 

हाई-क्वालिटी व्हाट्सएप फोटो
व्हाट्सएप पर फिलहाल आप जो भी तस्वीरें भेजते हैं, वे कंप्रेस होकर कम साइज की बन जाती है, साथ ही उनकी क्वालिटी भी थोड़ी खराब हो जाती है। यूजर्स की इसी समस्या को दूर करने के लिए व्हाट्सएप पर नया फीचर आ रहा है। इसके जरिए यूजर्स को फोटो व वीडियो भेजते समय तीन मोड्स- बेस्ट क्वालिटी', 'डेटा सेवर', 'ऑटो' के बीच एक विकल्प चुनना होगा।

यह भी पढ़ें: 9500 रुपये से कम में खरीदें Redmi का लेटेस्ट 6GB RAM और 5000mAh बैटरी वाला धांसू फोन 

बेहतर प्राइवेसी कंट्रोल्स
आपकी प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए व्हाट्सएप पर आपको अपना लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, और स्टेटस छिपाने का ऑप्शन दिया गया है। आप My contacts, Everyone और Nobody में से किसी एक विकल्प को चुन पाते हैं। हालांकि जल्द ही एक नया ऑप्शन भी आने वाला है। यह ‘My contacts except सेटिंग्स होगी, जिसके जरिए आप तय कर पाएंगे कि आपकी डीटेल्स किस कॉन्टैक्ट को दिखे और किसे नहीं। 

यह भी पढ़ें: आखिर सामने आ गई Flipkart सेल की तारीख, इन फोन्स पर मिलेगी तगड़ी छूट

Stickers की तरह भेजें तस्वीरें
व्हाट्सएप पर स्टिकर्स भेजने का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर एक नया फीचर आने वाला है। व्हाट्सएप का नया फीचर यूजर्स को अपनी तस्वीरें स्टिकर के रूप में भेजने की सुविधा देगा। इसके लिए ऐप में एक नया बटन दिया जाएगा, जो फोटो को इमेज के रूप में भेजने की तरह स्टिकर में बदल देगा। यह सुविधा व्हाट्सएप के अपकमिंग वर्जन में आने की उम्मीद है और यह डेस्कटॉप ऐप के लिए भी मिल सकता है।

संबंधित खबरें