DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  मल्टी-डिवाइस सपोर्ट से रीड लेटर तक, Whatsapp में आ रहे ये नए फीचर्स
गैजेट्स

मल्टी-डिवाइस सपोर्ट से रीड लेटर तक, Whatsapp में आ रहे ये नए फीचर्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sun, 14 Feb 2021 10:59 AM
मल्टी-डिवाइस सपोर्ट से रीड लेटर तक, Whatsapp में आ रहे ये नए फीचर्स

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने पिछले साल कई जरूरी फीचर्स जोड़े थे। कंपनी काफी समय से कुछ नए फीचर्स पर काम कर रही है। इसमें मल्टी-डिवाइस सपोर्ट (Multi Device Support) से रीड लेटर (Read Later Feature) जैसे फीचर्स शामिल हैं। इन फीचर्स का फैन्स को लंबे समय से इंतजार है। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके जल्द आने की खबरें हैं। 

मल्टी डिवाइस फीचर
इस फीचर से जुड़ी डीटेल्स लगातार सामने आती रहती हैं। रिपोर्ट की मानें, तो इस फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन में की जा रही है और यह जल्द ही जारी किया जा सकता है। व्हाट्सएप मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर के जरिए यूजर्स एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक ही समय पर चार डिवाइस तक में चला पाएंगे। वर्तमान समय में एक अकाउंट सिर्फ एक ही मोबाइल में चल पाता है। 

यह भी पढ़ें: ₹7000 तक की छूट पर मिल रहे स्मार्टफोन, शुरू हो रही Realme Days सेल

व्हाट्सएप लॉगआउट फीचर
यह फीचर हाल ही में दिखाई दिया था और इसे मल्टी डिवाइस फीचर का ही हिस्सा बताया जा रहा है। रिपोर्ट की मानें तो इसके जरिए यूजर्स मल्टिपल डिवाइस से अपना अकाउंट लॉगआउट कर सकेंगे। कंपनी फिलहाल इसकी टेस्टिंग कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह व्हाट्सएप बीटा के 2.21.30.16 अपडेट में दिखाई दिया है। 

व्हाट्सएस म्यूट वीडियोज
अगर आप व्हाट्सएप पर काफी वीडियोज भेजते हैं, तो यह फीचर आपके लिए काफी काम का साबित हो सकता है। इसके जरिए वॉट्सऐप यूजर्स किसी कॉन्टैक्ट को वीडियो भेजने से पहले, उसे म्यूट कर सकेंगे। यानी, वॉट्सऐप यूजर्स भेजे जाने वाले विडियो की आवाज अपनी तरफ से बंद कर सकेंगे। वॉट्सऐप अपने इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रिलीज कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: BlackBerry कर रही वापसी, लॉन्च करेगी QWERTY कीपैड वाला 5G फोन

व्हाट्सएप रीड लेटर फीचर
व्हाट्सएप का रीड लेटर फीचर ऐप में पहले से मौजूद आर्काइव्ड चैट्स (Archive Chats) का ही नया रूप होगा। इसके जरिए यूजर्स किसी चैट को जब तक चाहें आर्काइव रख सकते हैं। इसके बाद चैट में आने वाले किसी भी मेसेज का नोटिफिकेशन यूजर्स को नहीं मिलेगा। यानी यूजर्स किसी भी चैट का पूरी तरह छिपा या इग्नोर कर सकेंगे। 

संबंधित खबरें