Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Friendship Day Gifts Give these 8 Useful Gadgets to Your friend Price less than Rs 1000 Includes Neckband Fitband and more - Tech news hindi

Happy Friendship Day: दोस्त को दें ये रोज काम आने वाले 8 गैजेट, कीमत ₹1000 से भी कम

Friendship Day Gifts: अपने दोस्त को एक ऐसा गिफ्ट देना चाहते हैं, जो उसके रोज काम आए, तो यहां हमने 10 ऐसे गैजेट्स की लिस्ट तैयार की है। यह सभी 1000 रुपये से कम में उपलब्ध हैं। देखें लिस्ट

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 30 July 2022 12:51 PM
हमें फॉलो करें

जीवन में एक सच्चा दोस्त होना बहुत जरूरी है। वो दोस्त ही है जिससे हम अपने सारी बातें दिल खोलकर शेयर कर सकते हैं। आज (30 जुलाई, शनिवार) को दुनियाभर में International Friendship Day मनाया जा रहा है। हालांकि, कई देशों में अगस्त के पहले रविवार को भी फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। अगर आप इस फ्रेंडशिप डे अपने दोस्त को एक ऐसा गिफ्ट देना चाहते हैं, जो रोज उसके काम आए, तो यहां हमनें 10 ऐसे ही गैजेट्स की लिस्ट तैयार की है। यह सभी गैजेट्स आपको 1000 रुपये से भी कम में मिल जाएंगे। देखें लिस्ट...

1. Neckband
अगर आप दोस्त वर्क फ्रोम होम या फिर ऑनलाइन स्टडी कर रहा है, तो आप उसे नेकबैंड गिफ्ट कर सकते हैं। काम करते-करते कॉल भी अटैंड करना हो, तो नेकबैंड एक बेहतरीन गैजेट है, जिसे आप अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि काम न होने पर आप इसे गले में लटका सकते हैं वो भी गिरने की चिंता किए बगैर। 1000 रुपये से कम में कई ब्रांडेड नेकबैंड बाजार में उपलब्ध है, जिसमें VingaJoy, Ubon Noise Sense, ZEBRONICS Zeb-Evolve, pTron Tangentbeat या Boult Audio Probass Curvepro में से भी एक को चुन सकते हैं।

2. Earbuds
आप फंकी लुक वाले ईयरबड्स शिफ्ट कर सकते हैं, तो ना सिर्फ हैंड फ्री कॉलिंग की सुविधा देगा बल्कि स्टाइल में भी चार चांद लगाएगा। इस समय बाजार में लंबी बैटरी लाइफ वाले कई ब्रांडेड ईयरबड्स उपलब्ध है, जो फंकी डिजाइन के साथ आते हैं। 1000 रुपये से कम बजट है, तो आप Mivi Duopods A25, pTron Bassbuds Tango, Zebronics Zeb-Sound Bomb 1 या Wings Phantom में से किसी एक को चुन सकते हैं।

3. Power Bank
दोस्त अक्सर काम के सिलसिले में टूर पर जाता रहता है, तो आप उसे एक पावरबैंक गिफ्ट कर सकते हैं। पावरबैंक चलते-फिरते आपके गैजेट्स चार्ज करने में मदद करता है। 1000 रुपये से कम बजट में 10000mAh का ब्रांडेड पावरबैंक मिल जाएगा। आप VingaJoy, Ubon, Mi Power Bank 2i, SYSKA-P1016B-BLK POWER POCKET, Croma (CRSP10kPBA258901), Ambrane Stylo-10k, Portronics Power Brick II, Redmi PB100LZM या Mi Power Bank 2i में से किसी एक को भी चुन सकते हैं।

4. Features Phone
आप अपने दोस्त को एक फीचर फोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। फीचर फोन में लंबा बैटरी बैकअप मिलता है, ऐसे में अगर स्मार्टफोन की बैटरी डाउन हो जाए, तो इमरजेंसी में आप फीचर फोन का यूज कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने सेकेंडरी सिम को भी फीचर फोन में यूज कर सकते हैं। 1000 रुपये से कम में itel, Micromax, iAir जैसे ब्रांड्स के कई मॉडल उपलब्ध हैं।

5. Bluetooth Speaker
दोस्त को म्यूजिक का शौक है, तो पॉकेट साइज ब्लूटूथ स्पीकर से अच्छा कोई गिफ्ट नहीं हो सकता। पावरफुल साउंड वाले इस छोटे से स्पीकर से आप कहीं भी कभी भी म्यूजिक का मजा ले सकते हैं और या आसानी से आपकी जेब में आ जाते हैं। 1000 रुपये से कम में Mivi Roam 2, boAt Stone 180, Mi Compact Bluetooth Speaker 2 या boAt Stone 135 में से भी किसी को चुन सकते हैं।

6. Fitband
दोस्त अगर फिटनेस लवर हैं, तो उसे गिफ्ट में एक फिटबैंड दिया जा सकता है। फिटबैंड न सिर्फ आपके दोस्त की हेल्थ डेटा को ट्रैक करेगा बल्कि उसके स्टाइल में भी चार चांद लगाएगा। 1000 रुपये से कम में Waylon Smart Band M4, SONATA Gold Series जैसे ऑप्शन मौजूद हैं।

7. Pen Drive
पेन ड्राइव वाकई में एक काम का गैजेट है। फोटो-वीडियो संभाल के रखना हो या फिर ऑफिस के डॉक्यूमेंट्स स्टोर करके रखना हो, इन सब कामों के लिए पेन ड्राइव आपके काम आ सकती है। 1000 रुपये से कम में ढेर ब्रांडेड और स्टाइलिश लुक वाले पेन ड्राइव के ऑप्शन मौजूद हैं।

8. Keyboard Mouse Combo
ऐसा गिफ्ट देने है जो दोस्त के रोजाना काम आए, तो कीबोर्ड माउस का कोम्बो दिया जा सकता है। 1000 रुपये से कम में HP, Zebronics, Redgear, Dell, iBall जैसे कई ब्रांड्स के ऑप्शन मौजूद हैं।

(कवर फोटो क्रेडिट-latestly)

ऐप पर पढ़ें