Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़free netflix subscription recharge plans by jio here are the five postpaid options - Tech news hindi

Free Netflix सब्सक्रिप्शन का जुगाड़! इन जियो प्लान्स से अभी करें रीचार्ज, कीमत ₹399 से शुरू

रिलायंस जियो की सेवाएं इस्तेमाल करने वाले सब्सक्राइबर्स के पास Free Netflix सब्सक्रिप्शन पाने का अच्छा जुगाड़ है। ये यूजर्स 399 रुपये से शुरू होने वाले पोस्टपेड प्लान्स से रीचार्ज कर सकते हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 Feb 2023 04:55 PM
हमें फॉलो करें

भारत में सबसे बड़े यूजरबेस वाली टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio की ओर से ढेरों प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स अलग-अलग फायदों के साथ ऑफर किए जाते हैं। अगर आप अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा जैसे फायदों के अलावा OTT प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन भी देते हैं। हालांकि, अगर आपको Netflix का सब्सक्रिप्शन चाहिए तो पोस्टपेड प्लान्स ही काम आएंगे। आप 399 रुपये से शुरू होने वाले पांच प्लान्स से रीचार्ज कर सकते हैं। 

399 रुपये वाला जियो प्लान
सबसे सस्ते जियो पोस्टपेड प्लान में कुल 75GB डाटा मिलता है और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ रोज 100 SMS भी मिलते हैं। OTT बेनिफिट्स की बात करें तो इसके साथ Netflix (Mobile Plan) और Amazon Prime दोनों का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। इससे रीचार्ज करने के बाद यूजर्स Jio Apps भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

599 रुपये वाला जियो प्लान
कुल 100GB डाटा वाले इस प्लान में भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, रोज 100SMS और फैमिली प्लान के साथ एक अतिरिक्त जियो सिम इस्तेमाल करने का विकल्प मिलता है। यह प्लान Netflix और  Amazon Prime दोनों का सब्सक्रिप्शन भी देता है। 

799 रुपये वाला जियो प्लान
फैमिली प्लान में दो अतिरिक्त सदस्य भी (कुल 3 लोग) सेवाएं इस्तेमाल कर सकते हैं और कुल 150GB डाटा मिलता है। बाकी प्लान्स की तरह इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 SMS और OTT सब्सक्रिप्शंस का फायदा मिलता है। प्लान Netflix, Amazon Prime और Jio Apps का ऐक्सेस देता है।

999 रुपये वाला जियो प्लान
कंपनी के इस पोस्टपेड प्लान में कुल 200GB डाटा मिलता है और फैमिली प्लान होने के चलते परिवार के 3 सदस्य सिंगल रीचार्ज पर सेवाएं ऐक्सेस कर सकते हैं। इस प्लान में भी अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100 SMS और Netflix, Amazon Prime के अलावा Jio App का कॉम्प्टिमेंटरी सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। 

1499 रुपये वाला जियो प्लान
जियो का सबसे महंगा पोस्टपेड प्लान 1,499 रुपये का है और इसमें कुल 300GB डाटा मिलता है। इसमें यूजर्स सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं, रोज 100SMS भेज सकते हैं और चुनिंदा शहरों में इंटरनेशनल रोमिंग का विकल्प भी मिलता है। इस प्लान के साथ Amazon Prime और Netflix का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। 

आपको बता दें, सभी जियो पोस्टपेड प्लान्स मंथली वैलिडिटी के साथ आते हैं और इनकी डाटा लिमिट खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति 1GB डाटा की मदद से लागू होता है। इसके अलावा प्लान्स की कीमत में GST शामिल नहीं है और इनपर 18 पर्सेंट टैक्स अलग से देना पड़ता है। उदाहरण के लिए, 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान के लिए GST के साथ करीब 471 रुपये का भुगतान करना होता है। 

ऐप पर पढ़ें